इलाहाबाद :तमंचे की जोर पर 22 लाख रुपये लूट

इलाहाबाद : शहर में बाइक सवार लुटेरों ने मंगलवार को एक प्राइवेट कंपनी के कर्मचारी को अपना निशाना बनाया। तीन की संख्या में रहे बदमाशों ने बैंक कर्मी से तमंचे के जोर पर 22 लाख रुपये उस समय लूट लिए जब वह आइसीआइसीआइ बैंक में जमा करने जा रहा था। सूचना पर पहुंची पुलिस फिर अधिकारियों ने कांबिंग की लेकिन लुटेरे पुलिस की पकड़ से दूर निकल चुके थे। इस मामले में इतना रुपये अकेले लेकर बैंक जा रहे कर्मचारी की भूमिका पर भी सवाल उठाए जा रहे हैं।

लूट की वारदात मंगलवार की दोपहर कैंट थाना क्षेत्र के चौफटका के निकट भीड़भाड़ वाले क्षेत्र में हुई। प्रीतम नगर स्थित राइटर सेफ गार्ड प्राइवेट लिमिटेड का कर्मचारी प्रशांत राय बैग में 22 लाख रुपये लेकर अकेले बाइक से सिविल लाइंस स्थित आइसीआइसीआइ बैंक में जमा कराने जा रहा था। चौफटका के पास मोटरसाइकिल से तीन बदमाशों ने उसे ओवरटेक करके उसका वाहन रुकवाया। अभी वह कुछ समझ भी न पाया था कि बदमाशों ने उसे तमंचा सटा दिया और रुपये से भरा बैग लेकर फरार हो गए। अचानक हुई लूट की वारदात से प्रशांत बदहवाश हो गया। कुछ देर बाद उसने चिल्लाना शुरू कर दिया। जुटी भीड़ ने मामला समझा और पुलिस को सूचना दी।

कुछ ही देर में कई थानों की फोर्स समेत क्राइम ब्रांच ने वहां पहुंचकर घटनास्थल का जायजा लिया और भुक्तभोगी से पूछताछ की। कुछ देर बाद पुलिस के आला अधिकारी भी पहुंचे और मामले की जानकारी ली। इस दौरान बदमाशों को पकड़ने के लिए कांबिंग की गई लेकिन कोई पकड़ में नहीं आया।

उधर पुलिस ने भुक्तभोगी की भूमिका को भी संदिग्ध नजर से देख रही है। पुलिस का कहना है कि इतनी अधिक धनराशि अकेले बाइक से लेकर बैंक जाना समझ से परे है। दस लाख से अधिक रकम ले जाने में तो सुरक्षा के व्यापक प्रबंध के साथ बख्तरबंद वाहन का ही प्रयोग किया जाना चाहिए। फिलहाल पुलिस बदमाशों को पकड़ने का प्रयास कर रही है।