निवाड़गंज में आग से,16 दुकानें जलकर खाक

जबलपुर @आज सुबह निवाड़गंज पुलिस चौकी के सामने आग भड़कने से वहां स्थित एक दर्जन से अधिक दुकानें जलकर खाक हो गर्इं। आग की लपटें देख पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई और वहां मौजूद लोगों ने अन्य दुकानदारों को इसकी सूचना देकर बुलाया। इसी बीच किसी ने फायर ब्रिगेड को सूचना दी और कुछ ही देर में दमकल कर्मियों ने मौके पर पहुंचकर करीब 2 घंटे में आग पर काबू पा लिया।
जानकारी के मुताबिक निवाड़गंज बाजार में आज सुबह 5 बजे करीब एक होटल में आग लग गई। थोड़ी ही देर में आग की लपटें तेजी से फैलीं और लगभग डेढ़ दर्जन दुकानों को चपेट में ले लिया। सुबह-सुबह सब्जी मंडी में एकत्र व्यापारियों को माल ढोने वाले पल्लेदारों ने इसकी जानकारी दी। आग की चपेट में वहां स्थित 16 अन्य दुकानें आ गर्इं और देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। तभी किसी ने तत्परता दिखाते हुए फायर बिग्रेड को फोन किया। फायर ब्रिगेड की पांच गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग को बुझाया तब तक होटल और आसपास की दुकानों में रखा पूरा सामान जलकर खाक हो चुका था। घटना में करीब 15 से 20 लाख का नुकसान बताया जा रहा है।

दुकानों में बढ़ रही आग पर काबू पाते हुए फायर ब्रिगेड के जांबाज कर्मियों ने निवाड़गंज का सघन बाजार बचा लिया। एक दूसरे से सटी दुकानों में आग तेजी से फैल रही थी। जिन व्यापारियों की दुकान में आग लगी उनमें मो.समीम, मो. अजहर, सब्बीर अहमद, अब्दुल अहमद,मुन्ना साहू, गिरीधारी लाल, पूरन लाल, सोमनाथ एंड ब्रदर्स, सुरेश, मोहनलाल, शंकर ठाकुर व अन्य पांच की दुकानें शामिल हैं।

हालांकि अभी दुकानों में आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं हुआ है। कई व्यापारियों ने बताया कि शॉर्ट सर्किट के कारण हादसा हुआ तो कई व्यापारी होटल में सिलेंडर फटने के कारण आग लगना बता रहे हैं। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच के बाद ही घटना का कारण स्पष्ट हो पाएगा।