प्रतापगढ़;सदन की बैठक में विद्युत, सम्पर्क मार्गो के निर्माण का मुद्दा छाया

प्रतापगढ़;जिला पंचायत अध्यक्ष उमाशंकर यादव की अध्यक्षता में आज जिला पंचायत प्रतापगढ़ सदन की बैठक सम्पन्न हुई जिसमें विधायक बाबागंज विनोद सरोज, विधायक कुण्डा के प्रतिनिधि हरिओम, एम0एल0सी0 अक्षय प्रताप सिंह के प्रतिनिधि व सदस्य जिला पंचायत अनिल कुमार सिंह लाल साहब, कैबिनेट मंत्री मोती सिंह के प्रतिनिधि विनोद पाण्डेय के अलावा सदस्य जिला पंचायत, क्षेत्र समितियों के प्रमुखगण उपस्थित थे। सदन की बैठक में मुख्य विकास अधिकारी राजकमल यादव सहित सभी सम्बन्धित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।
बैठक में मा0 सदस्यगणों ने विद्युत, सम्पर्क मार्गो के निर्माण पर पुरजोर ढंग से अपनी बात रखी और सदन से इस सम्बन्ध में आश्वासन चाहा। बैठक में कैबिनेट मंत्री मोती सिंह के प्रतिनिधि विनोद पाण्डेय ने कहा कि सदन में जो कार्यवाही हो वह मा0 सदस्यगणों को अवगत कराया जाये। बैठक में कुछ सदस्यगणों ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को अवगत कराया कि प्राथमिक विद्यालयों के अध्यापकों को बेसिक शिक्षा विभाग कार्यालय पर सम्बद्ध कर दिया गया है जिससे वहां के बच्चे ईधर-उधर घूमते रहते है और पढ़ाई नही करते है उक्त प्रकरण को संज्ञान में लेते हुये मुख्य विकास अधिकारी ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी से सूची उपलब्ध कराने के निर्देश दिये। जिला पंचायत की बैठक में सदस्यगणों द्वारा यह भी बात रखी की गयी अधिकतर अधिकारी जिला पंचायत की बैठक में अनुपस्थित रहते है जिससे सदस्यगणों द्वारा जो शिकायतें की जाती है उसका निस्तारण नही हो पाता है एवं विभाग की जो भी महत्वपूर्ण योजनायें होती है उसकी भी जानकारी उपलब्ध नही हो पाती है।
अध्यक्ष जिला पंचायत उमाशंकर यादव ने सदस्यगणों की भावनाओं का स्वागत करते हुये कहा कि सदस्य अपने क्षेत्र के प्रतिनिधि होते है और क्षेत्र की समस्याओं से वे दिन प्रतिदिन जूझते है और कहीं न कहीं उनकी जिम्मेदारी भी क्षेत्र के प्रति रहती है। अधिकारीगण मा0 सदस्य जिला पंचायत के भावनाओं का सम्मान करते हुये उनके द्वारा जो बाते सदन में उठायी जाती है उस पर पूरे संवेदनशीलता के साथ कार्यवाही करें। मुख्य विकास अधिकारी राजकमल यादव ने सदन को आश्वस्त किया कि जो समस्यायें सदन में रखी जाती है उनका समाधान निर्धारित समय सीमा के अन्तर्गत करना सुनिश्चित किया जायेगा।