बाराबंकी में जहरीली शराब का कहर,10 लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में ज़हरीली शराब पीने से 10 लोगों की मौत, मामले की जांच के लिए कमेटी गठित, मुख्यमंत्री ने जताया दुख, सख्त कार्रवाई के दिए आदेश, जिला आबकारी अधिकारी समेत 10 निलंबित।

उत्तर प्रदेश में एक बार फिर जहरीली शराब ने अपना कहर बरपा दिया। बाराबंकी में रामनगर के रानीगंज गांव में ज़हरीली शराब पीने से 10 लोगों की मौत हो गई है। जहां कुछ लोगों ने एक दुकान से शराब खरीदकर उसका सेवन किया, जिसके बाद उनमें से कुछ की तबियत खराब हो गई। मृतकों में एक ही परिवार के चार लोग शामिल हैं, कई लोगों को गंभीर हालत में अस्पताल में दाखिल किया गया है। अब तक 12 लोग जिला अस्पताल से लखनऊ रेफर किए गए हैं।

इस घटना पर संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मामले पर संवेदना व्यक्त की और प्रमुख सचिव आबकारी को जांच के आदेश दे दिए। जिसके बाद एसपी ने मामले की जांच के लिए तीन कमेटियां बनाई हैं। कार्रवाई के तहत डीईओ समेत 10 लोग तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है।

सस्पेंड होने वालों में जिला आबकारी अधिकारी शिव नारायण दुबे सस्पेंड, आबकारी इंस्पेक्टर रामतीर्थ मौर्या सस्पेंड, 3 हेड कांस्टेबल, 5 सिपाही भी शामिल हैं। इसके अलावा रामनगर एसओ और सीओ को पहले ही सस्पेंड किया जा चुका है।