जबलपुर: कोरोना के संक्रमण से मुक्त होने पर 129 व्यक्ति डिस्चार्ज, कोरोना के आज 135 नये मरीज मिले

जबलपुर । कोरोना से स्वस्थ होने पर आज रविवार को 129 व्यक्तियों को डिस्चार्ज किया गया है। वहीं बीते चौबीस घण्टे के दौरान मिली 1484 सेम्पल की जाँच रिपोर्ट्स में कोरोना के 135 नये मरीज सामने आये हैं। आज डिस्चार्ज हुये 129 व्यक्तियों को मिलाकर जबलपुर में कोरोना के संक्रमण से मुक्त होने वाले मरीजों की संख्या अब 3028 हो गई है।

कल शनिवार की शाम 6 बजे से आज रविवार की शाम 6 बजे तक बीते चौबीस घण्टे के दौरान आये 135 कोरोना संक्रमितों को मिलाकर जबलपुर में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 4105 पहुँच गई है। बीते चौबीस घण्टे के दौरान  दो व्यक्तियों की मृत्यु की मिली रिपोर्ट को मिलाकर जबलपुर में कोरोना से अभी तक 80 व्यक्तियों की मृत्यु हुई है।

जबलपुर में कोरोना के एक्टिव केस अब 997 हो गये हैं। आज शाम 6 बजे तक 1484 सेम्पल की परीक्षण रिपोर्ट प्राप्त हुई थीं। वहीं आज 1700 व्यक्तियों के सेम्पल कोरोना की जाँच हेतु भेजे गये हैं। जबलपुर में अब तक कुल 67485 व्यक्तियों के कोरोना टेस्ट हेतु सेम्पल लिये जा चुके हैं।

रोकोटोको अभियान : 269 व्यक्तियों से वसूला गया 27 हजार 150 रूपये का जुर्माना

कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिये तय प्रोटोकॉल का पालन नहीं करने, मास्क न पहनने एवं फिजिकल डिस्टेंसिंग के नियम का उल्लंघन करने वालों के विरूद्ध जिले में चलाए जा रहे रोको-टोको अभियान के तहत आज 269 व्यक्तियों से 27 हजार 150 रूपये का जुर्माना वसूला गया है। इसमें पुलिस द्वारा 247 व्यक्तियों से 24 हजार 950 रूपये का वसूला गया जुर्माना शामिल है। 

 विराम को सफल बनाने में नागरिकों के सहयोग, के प्रति कलेक्टर ने जताया आभार

कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी श्री कर्मवीर शर्मा ने अनलॉक-3 के तहत दी गई छूट में शनिवार की रात 10 बजे से लागू किये गये विराम को सफल बनाने में सहयोग के लिये नागरिकों के प्रति आभार व्यक्त किया है। कोरोना संक्रमण की चैन को ब्रेक करने और लोगों को कोरोना के संक्रमण से बचाव के उपायों के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से अनलॉक-3 के तहत दी गई छूट में विराम की अवधि कल सोमवार 31 अगस्त को प्रात: 5 बजे तक रहेगी।

कलेक्टर श्री शर्मा ने नागरिकों से मास्क पहनने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने और बिना वजह घरों से बाहर नहीं निकलने का आग्रह किया है। उन्होंने कोरोना से मिलते-जुलते लक्षण वाले बीमार व्यक्तियों को समय रहते अस्पताल ले जाकर उपचार प्रारंभ कराने का अनुरो‍ध भी किया। श्री शर्मा ने घर के बुजुर्गों और बच्चों की सुरक्षा पर विशेष ध्या‍न देने की अपील भी नागरिकों से की है।