मुख्यमंत्री कन्यादान योजनांतर्गत 175 जोड़े परिणय सूत्र में बंधे

खण्डवा @ मुख्यमंत्री कन्यादान योजनांतर्गत आज जिले के खालवा ब्लाक की जनपद पंचायत द्वारा आशापुर में आयोजित सामूहिक विवाह समारोह में लगभग 175 जोड़े परिणय सूत्र में बंधे। इस अवसर पर स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. कुंवर विजय शाह द्वारा सभी जोड़ो को आशीष प्रदान किया गया तथा कुछ जोड़ो को अपने हाथो से गिफ्ट पैकेट बाँटे।

विवाह समारोह में सभी जोड़ो को एक-एक कीट प्रदान किया गया, जिसमें 1 जोड़ी चांदी बिछिया, 1 जोड़ी चांदी पायजेब, भोजन कूपन 20 नग एवं बलटोई स्टील, घड़ा स्टील, थाली स्टील, गिलास स्टील, लोटा स्टील, कटोरी स्टील, दीपक स्टील, चूनरी, साड़ी, साफा, वरमाला, गठजोडा व पूजन कीट एक-एक नग शामिल है।

विवाह समारोह को संबोधित करते हुए स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. शाह ने कहा कि यह बेटियों के लिए एक सीख है आज सभी बेटियां नये घर में प्रवेशकर रही है वे सभी अपनी सास की आंखों में माँ को देखे और सास भी अपनी बहू को बेटी जैसा प्यार दे तो घर में झगड़े नहीं होंगे। उन्होंने भविष्य में होने वाले मुख्यमंत्री कन्यादान योजना विवाह समारोह में आगन्तुक मेहमानों को बैठाकर भोजन कराने की बात कही।

मंत्री डॉ. शाह ने तेंदूपत्ता तोड़ने वालो को एक खुशखबरी देते हुए कहा कि हमारे मुख्यमंत्री ने बताया है कि जो तेदूपत्ता तोड़कर संग्रहण का कार्य करता है, उन्हें पुरूष को एक जोड़ी जूता , महिलाओं को एक जोड़ी चप्पल और एक साड़ी प्रदान की जायेगी तथा गर्मी को देखते हुए पांच लीटर पानी की केन जिसमें वे ठंडा पानी भरकर साथ ले जा सके, प्रदान की जायेगी। कार्यक्रम का शुभारंभ डॉ. शाह द्वारा गणेश पूजन कर किया तथा वर-वधू पर अक्षत तथा पुष्पवर्षा कर स्वागत किया। कार्यक्रम में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ. वरदमूर्ति मिश्र, जनप्रतिनिधि व शासकीय अधिकारी व कर्मचारीगण उपस्थित थे।