2018 Asia Cup LIVE IND vs PAK: भारत को मिली दूसरी बड़ी सफलता

इस ख़बर को शेयर करें:

एशिया कप में आज भारत और पाकिस्तान ग्रुप ए के लीग मैच में आमने सामने हैं। पाकिस्तान ने टॉस जीता और कप्तान सरफराज अहमद ने भारत के खिलाफ पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया है। भारत के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने तीसरे ओवर में ही पाक को तगड़ा झटका देते हुए इमाम उल हक को आउट किया और फिर भारत के खिलाफ पिछले मुकाबले में शतक लगाने वाले खतरनाक फखर जमां को भी पवेलियन की राह दिखाई। पाकिस्तान ने पहले आठ ओवर में दो विकेट खोकर 22 रन बना लिए हैं। बाबर आजम 11 और शोएब मलिक 9 रन बनाकर खेल रहे हैं।

भारत के प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव किए गए हैं। शार्दुल ठाकुर और खलील अहमद की जगह जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या को प्लेइंग इलेवन में वापस बुलाया गया है।

वहीं पाकिस्तान के प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं है। भारत और पाकिस्तान की टीमें ग्रुप-ए के अपने-अपने पहले मैच जीत चुकी हैं। पाकिस्तान ने हांगकांग को आठ विकेट से हराया था, जबकि भारत ने कल ही हुए मैच में हांगकांग के खिलाफ 26 रनों से जीत दर्ज की थी। इस तरह से दोनों टीमें सुपर फोर में पहुंच चुकी हैं और 23 सितंबर को एक बार फिर आमने सामने होंगी।

यहां पढ़ें मैच के LIVE UPDATES-

5.33 PM: ओपनर के आउट होते ही क्रीज आए बाबर आजम ओर शोएब मलिक संभलकर बल्लेबाजी कर रहे हैं।

5.22 PM: भारत के खिलाफ पिछले मुकाबले में शतक लगाने वाले फखर जमान को भी भुवनेश्वर कुमार ने पवेलियन की राह दिखा दी है। वो अपना खाता भी नहीं खोल पाए।

5.10 PM: तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने पारी के तीसरे ही ओवर में इमाम उल हक को वापस पवेलियन भेजा।

5.00 PM: भारत-पाकिस्तान के बीच अहम मुकाबला शुरू हो गया है।

लाइव हिन्दुस्तान पर एशिया कप की फुल कवरेज के लिए यहां क्लिक करें

दोनों टीमों का संभावित प्लेइंग इलेवन कुछ इस तरह हैः

भारतः रोहित शर्मा, शिखर धवन, अंबाती रायुडू, महेंद्र सिंह धौनी, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह।

पाकिस्तानः फखर जमां, इमाम उल हक, बाबर आजम, शोएब मलिक, सरफराज अहमद, आसिफ अली, शादाब खान, फहीम अशरफ, उस्मान खान, मोहम्मद आमिर, हसन अली।

एशिया कप में इससे पहले भारत और पाकिस्तान के बीच कुल 11 मैच खेले गए हैं और दोनों ही टीमों ने पांच-पांच मैच जीते हैं, जबकि एक मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था। ओवरऑल बात करें तो पाकिस्तान का पलड़ा भारी है। दोनों टीमों के बीच इस मैच से पहले 129 मैच खेले गए हैं, जिसमें पाकिस्तान ने 73 मैच जीते, जबकि भारत के खाते में 52 जीत दर्ज हैं। वहीं चार मैचों का रिजल्ट नहीं निकल पाया है।