7 दुकानों से 15 रसोई गैस सिलेण्डर जप्त

जबलपुर @ कलेक्टर महेश चन्द्र चौधरी के निर्देशानुसार घरेलू रसोई गैस के दुरूपयोग को रोकने चलाये जा रहे जाँच अभियान के तहत खाद्य विभाग के अधिकारियों ने विगत दिवस सात प्रतिष्ठानों का आकस्मिक निरीक्षण कर पन्द्रह गैस सिलेण्डर जप्त किये हैं। अपर कलेक्टर एवं जिला आपूर्ति नियंत्रक सुरेन्द्र कथुरिया ने यह जानकारी देते हुए बताया कि घरेलू रसोई गैस सिलेण्डरों का व्यावसायिक उपयोग करते पाये जाने के इन मामलों में प्रतिष्ठान संचालकों के विरूद्ध प्रकरण भी कायम किये गये हैं।

कथुरिया ने बताया कि सहायक आपूर्ति अधिकारी पी.एस. राय एवं कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी मीनाक्षी दुबे द्वारा की गई आकस्मिक जाँच की इस कार्यवाही में शक्ति नगर गुप्तेश्वर रोड स्थित गुप्ता स्वीट्स मार्ट से 6, बादशाह हलवाई मंदिर के पास स्थित न्यू केशरवानी होटल से 3, कृपाल चौक गुप्तेश्वर स्थित शीतल छाया स्वीट्स से 2, गुप्तेश्वर स्थित सचिन डेरी से 1 तथा रामपुर चौक स्थित सागर सोंधिया होटल, भाईजान टी स्टाल एवं केशरवानी चाट सेंटर से 1-1 एक घरेलू रसोई गैस सिलेण्डर जप्त किये गये हैं। जप्त सिलेण्डरों को भारत गैस के वितरक मित्तल गैस एजेंसी एवं इंडियन आयल कार्पोरेशन के वितरक कर्नल गैस एजेंसी की सुपुर्दगी में दे दिया गया है।

अपर कलेक्टर कथुरिया के मुताबिक घरेलू रसोई गैस सिलेण्डरों के दुरूपयोग को रोकने की जा रही सघन जाँच की यह कार्यवाही निरंतर जारी रहेगी। उन्होंने जिले में स्थित सभी होटल, रेस्टारेंट, भोजनालय, फूड कार्नर, ढाबा एवं मिठाई दुकानों के संचालकों को अपने प्रतिष्ठानों में व्यावसायिक गैस सिलेण्डरों का ही उपयोग करने की हिदायत दी है। अपर कलेक्टर ने चेतावनी दी है कि घरेलू रसोई गैस सिलेण्डर के दुरूपयोग के मामले में दोषियों के विरूद्ध अभियोजन की कार्यवाही की जायेगी तथा पुलिस को प्रकरण सौंपे जायेंगे।