आम आदमी पार्टी के नेता ने खाया जहर, अर्धनग्न हालत में मिला शव

सोनीपत। दिल्ली के नारायणा स्थित वार्ड-2 से आम आदमी पार्टी (AAP) के अध्यक्ष निशांत तंवर ने दिल्ली-पानीपत हाईवे पर बहालगढ़ के नजदीक कार खड़ी कर विषैले पदार्थ का सेवन कर लिया। जिससे वह मौत के घाट उतर गए। उनके भाई ने दिल्ली कैंट से पार्षद और अपने पड़ोसी संदीप तंवर पर उसके भाई को खुदकुशी के लिए मजबूर करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने मृतक के भाई के बयान पर मुकदमा दर्ज किया है। संदीप ने चार दिन पूर्व मृतक, उसके भाई एवं माता-पिता पर पहले ही मुकदमा दर्ज करा रखा है।

जानकारी के मुताबिक, दिल्ली-पानीपत लेन पर बहालगढ़ साई सेंटर के समक्ष कार में एक युवक ने विषैले पदार्थ का सेवन कर लिया। वह कार के पास अद्र्धनग्न अवस्था अचेत हालत में पड़ा था। उसकी पेंट कार में ही थी। उसे देखकर लोगों ने पुलिस को बताया एवं सामान्य अस्पताल में पहुंचाया, जहां वह मर गया। जानकारी के पश्चात पहुंची पुलिस ने जांच की तो शव की पहचान दिल्ली के नारायणा निवासी निशांत तंवर के रूप में हुई।

मामले की जानकारी के पश्चात पहुंचे निशांत के भाई निशिल तंवर ने कहा कि उसका भाई निशांत AAP पार्टी में वार्ड-2 का अध्यक्ष था। उनके विरुद्ध उनके पड़ोसी तथा दिल्ली कैंट से निगम पार्षद संदीप ने 12 सितंबर को मुकदमा दर्ज कराया था। संदीप ने उसके साथ ही उसके भाई निशांत एवं उनके मां-बाप पर भी भादसं की धारा 308 के तहत मुकदमा दर्ज कराया है। उन्हें इंटरनेट से इसकी सूचना साझा कर दी थी।

भाई ने लगाए आरोप
निशिल की माने तो, पिछले मंगलवार देर रात करीब साढ़े 12 बजे उसे उसके भाई निशांत ने फोन किया था। उसने कहा था कि संदीप उसे तंग करता रहता है. वह उन्हें गालियां देता है। उसके विरुद्ध नारायणा थाने में झूठा मुकदमा दर्ज कर लिया। निशांत की माने तो संदीप ने उसे व माता-पिता का नाम भी झूठा लिखवा दिया है। उसके दबाव में उसने विषैले पदार्थ का सेवन कर लिया है। जिस पर वह उसे खोजने हुए बहालगढ़ पहुंचा था।

पुलिस ने दर्ज किया मामला
जहां उसे मालुम हुआ था कि उसके भाई को सामान्य अस्पताल में ले जाया गया, जहां वह मर गया। उसके भाई ने संदीप से तंग आकर जहर का सेवन किया है पुलिस ने निशिल के बयान पर मुकदमा दर्ज किया है।