प्रयागराज में भ्रष्ट एवं लापरवाह पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई, SSP ने 35 को किया लाइन हाजिर

प्रयागराज। जिले के विभिन्न थानों में तैनात आरक्षी चालक, मुख्य आरक्षी और सिपाही समेत 35 पुलिसकर्मियों को बुधवार देर रात एसएसपी अभिषेक दीक्षित ने लाइन हाजिर कर दिया। एसएसपी का कहना है कि कुछ स्थानों पर तैनात पुलिसकर्मी कारखास बन कर अनैतिक आचरण कर रहे थे।

एसएसपी ने जिन पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर किया है, वह काफी समय से एक ही थाना में जमे थे। इनमें कॉन्स्टेबल और हेड कॉन्स्टेबल सहित कई चालक भी है। एसएसपी ने आम जनता की शिकायत के आधार पर इन सभी की गोपनीय जांच कराई थी। जांच में लाइन हाजिर पुलिसकर्मियों के अनैतिक कार्यों में शामिल होने की बात सामनें आई थी।

कप्‍तान ने कराई गोपनीय जांच, प्रारंभिक पडताल में सही पाए गए आरोप
साथ ही कुछ अन्य के खिलाफ अलग-अलग तरह की शिकायतें थीं। इन सब की गोपनीय जांच कराई गई तो प्रथम दृष्टया आरोप सही पाए गए, जिसके बाद सभी को लाइन हाजिर किया गया है। हालांकि, दारागंज समेत कई अन्य थानों के भी चालकों के विरुद्ध स्थानीय लोगों ने शिकायत की थी, लेकिन उन पर कार्रवाई नहीं हुई है।

जिले के इन थानों में तैनात पुलिसकर्मियों के खिलाफ हुई कार्रवाई
कार्रवाई की जद में यूपी 112 दो के दो पुलिसकर्मी और शिवकुटी, शाहगंज, करेली, कर्नलगंज, सिविल लाइंस, जार्जटाउन, धूमनगंज, कोतवाली,अतरसुइया, सोरांव, झूंसी, हंडिया, सराय ममरेज, उतरांव,मऊआइमा, थरवई, बहरिया, फूलपुर, एग्रीकल्चर चौकी, मांडा, लालापुर, औद्योगिकक्षेत्र, करछना, मेजा और जारी चौकी के पुलिसकर्मी शामिल है। शिकायत की जांच अलग अलग स्तर के अधिकारियों ने की थी।

पांच नए सीओ को मिली तैनाती
पांच नए सीओ को अलग-अलग सर्किल में मंगलवार को तैनाती मिल गई। डिप्टी एसपी अजीत कुमार चौहान में सीओ द्वितीय, सुधीर कुमार को सीओ चतुर्थ, राजेश कुमार यादव को सीओ पंचम, अजीत कुमार रजक को सीओ फूलपुर और नृपेंद्र को सीओ करछना बनाया गया है। वहीं, सीओ चतुर्थ रहे सत्येंद्र कुमार तिवारी का तबादला सीओ प्रथम और सीओ कार्यालय नवीन कुमार नामक को सीओ बारा के पद पर किया गया है। इस संबंध में एसएसपी अभिषेक दीक्षित ने मंगलवार शाम आदेश जारी किया।