अपर जिला मजिस्ट्रेट ने नियुक्त किये समाधान दिवस के लिए अधिकारी

अमरोहा। (सोमवार, 21 अगस्त 2017) अपर जिला मजिस्ट्रेट श्री एम0ए0 अंसारी ने बताया कि स्थानीय स्तर पर जन समस्याओ के निस्तारण हेतु प्रत्येक माह के प्रथम माह के प्रथम एवं तृतीय शनिवार को थाना स्तर पर समाधान दिवस को बेहतर तरीके से आयोजित किये जाने के निर्देश दिये है।

उन्होने उपजिला मजिस्ट्रेट, अमरोहा को थाना अमरोहा नगर, तहसीलदार सदर को रजबपुर, बन्दोबस्त अधिकारी, चकबन्दी को थाना डिडौली, उपजिलाधिकारी, नौगांवा सादात को नौगावां सादात, तहसीलदार, नौगांवा सादात को अमरोहा देहात, उपजिला मजिस्ट्रेट, हसनुपर को थाना सैदनगली, तहसीलदार हसनपुर को हसनपुर, नायब तहसीलदार, हसनपुर को आदमपुर, उपजिला मजिस्ट्रेट, धनौरा को थाना मण्डी धनौरा, तहसीलदार धनौरा को गजरौला और नायब तहसीलदार धनौरा को थाना बछरायुं को उनको दिये कोतवाली/थानों में उपस्थित रहने का आगामी त्रैमास (सितम्बर से नबम्बर 2017 तक) समाधान दिवस का रोस्टर तैयार किया गया है। समाधान दिवस को और प्रभावी बनाये जाने हेतु अधोहस्ताक्षरी एवं अपर पुलिस अधीक्षक, अमरोहा द्वारा परीक्षण किया जायेगा।

उन्होने कहा कि तैनात अधिकारी समाधान दिवस पर उपस्थित रहकर शासनादेश में दी गई व्यवस्था के अनुसार प्राप्त होने वाली शिकायतो के त्वरित निस्तारण हेतु अपेक्षित कार्यवाही किया जाना सुनिश्चित करेगें। बन्दोबस्त अधिकारी चकबन्दी यह भी सुनिश्चित करेगें की चकबन्दी विभाग के एक अधिकारी समाधान दिवस पर प्रत्येक कोतवाली/थाने पर उपस्थित रहकर चकबन्दी से संबंधित शिकायतों के त्वरित निस्तारण हेतु अपेक्षित कार्यवाही किया जाना सुनिश्चित करेगें। जनपद के समस्त अधिशासी अधिकारी, नगर पालिका परिषद/पंचायत अपने अपने क्षेत्रांतर्गत पड़ने वाले कोतवाल/थाना में समाधान दिवस पर उपस्थित रहकर संबंधित शिकायतों के निस्तारण हेतु करर्यववाही किया जाना सुनिश्चित करेगें।

उन्होने कहा कि सभी अधिकारियों को यह भी निर्देश दिये गये हैं कि समाधान दिवस में उनकी उपस्थिति शत-प्रतिशत रहे अन्यथा की दशा में उनके विरूद्ध कार्यवाही की जायेगी।