प्रतापगढ़ : विवाह से पहले गर्भवती होने के बाद मां-बाप ने ही कर दी गर्भवती बेटी की हत्या

इस ख़बर को शेयर करें:

प्रतापगढ़। सनसनीखेज वारदात यूपी के प्रतापगढ़ में एक 20 वर्षीय महिला के माता-पिता ने उसे विवाह से पहले गर्भवती होने के बाद मौत के घाट उतार दिया. दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. नवाबगंज के स्टेशन हाउस ऑफिसर (SHO) अखिलेश प्रताप सिंह ने बताया कि अज्ञात युवती का शव 25 अक्टूबर को प्रतापगढ़ जिले के अलापुर के पास रेल पटरियों पर मिला था.

शव की शिनाख्त युवती के पिता कमलेश कुमार यादव ने की थी. उन्होंने आरोप लगाया था कि उनकी बेटी की हत्या कर दी गई और एक अज्ञात हत्यारे के खिलाफ उन्होंने पुलिस को शिकायत दी थी. नवाबगंज पुलिस स्टेशन में FIR दर्ज की गई. जांच में पता चला कि महिला की मौत के समय वह गर्भवती थी.

SHO ने कहा कि कमलेश कुमार यादव और उनकी पत्नी अनीता देवी को शुक्रवार को पूछताछ के लिए बुलाया गया था. पूछताछ के दौरान दोनों ने कहा कि 24 अक्टूबर को वे एक डॉक्टर की सलाह पर अस्वस्थ बेटी को अल्ट्रासाउंड परीक्षण के लिए ले गए थे. परीक्षण से पता चला कि बेटी छह महीने की गर्भवती है. उन्होंने गर्भपात करवाने के लिए डॉक्टर को खोजने की कोशिश की, लेकिन सफल नहीं हो सके.

उन्होंने बताया कि वे बार-बार बेटी से उस आदमी के बारे में पूछते थे, जिसके साथ वह रिश्ते में थी. लेकिन उसने उसका नाम बताने से इनकार कर दिया. इसके बाद पीड़िता के माता-पिता उसे रात में अलापुर के पास रेलवे पटरियों पर ले गए और उसकी हत्या कर दी. उन्होंने शव को पटरियों पर फेंक दिया ताकि यह दुर्घटना या आत्महत्या जैसा दिखाई दे. एसएचओ ने कहा कि इस्तेमाल की गई कुल्हाड़ी भी बरामद कर ली गई है और दंपति को शनिवार को जेल भेज दिया गया.