शासकीय सेवकों के सभी आवेदन अब होंगे ऑनलाइन, प्रशिक्षण 25 जुलाई को

सीधी | जिला कोषालय अधिकारी सीधी आर.डी. चौधरी ने जानकारी दी है कि जिले के समस्त आहरण एवं संवितरण अधिकारियों को आदेशित किया है कि शासकीय सेवकों द्वारा किये जाने वाले समस्त आवेदन की प्रक्रिया ऑनलाइन होगी। श्री चौधरी ने बताया कि कोष एवं लेखा के अंतर्गत विकसित की जा रही एकीकृत वित्तीय प्रबंधन सूचना प्रणाली के अंतर्गत शासकीय सेवकों से सम्बन्धित कार्मिक प्रक्रियाएं ऑनलाइन होगें।

शासकीय सेवक द्वारा सक्षम अधिकारी को दिये जाने वाले सभी प्रकार के अवकाश, जी.पी.एफ, अनापत्ति प्रमाण पत्र व्यक्तिगत विवरण में परिर्वतन, टी.ए. मेडिकल, अग्रिम,ऋण आदि से सम्बन्धित भुगतान दावें सम्पत्ति क्रय वार्षिक समत्ति विवरण आदि के सम्बन्ध में आवेदन ऑनलाइन होगें। समस्त विभाग प्रमुखों और कर्मचारियों को इस कार्य हेतु पासवर्ड दिये गये हैं। यह प्रक्रिया 01 अगस्त 2017 से समस्त कार्यालयों में आई.एफ.एम.आई.एस. अंतर्गत ऑनलाइन की जायेगी। यह सुविधा इन्टरनेट एवं स्मार्ट फोन पर भी उपलब्ध रहेगा।

श्री चौधरी ने कहा कि समस्त प्रक्रियाओं को क्रियान्वयन करने के लिए 25 जुलाई 2017 को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में अपरान्ह 4 बजे से कोषालय सीधी द्वारा प्रशिक्षण दिया जायेगा। समस्त विभाग प्रमुख अपने अधीनस्थ लेखा का कार्य करने वाले लिपिक/आपरेटर के साथ निर्धारित तिथि को नियत स्थान पर उपस्थित होकर प्रशिक्षण प्राप्त करें। उपरोक्त प्रक्रियाओं के समस्या आने पर टी.सी.एस. के हेल्प डेस्क नम्बर 18001028244 पर सम्पर्क करें एवं आई.एफ.एम.आई.एस. अंतर्गत टिकिट लॉग करायें। साथ ही विभाग प्रमुखों को प्रदान किया गया आई.एफ.एम.आई.एस. मेल का पासवर्ड प्रत्येक दिवस लॉगिन करें अन्यथा पासवर्ड लॉक हो सकता है।