धोनी के बाद हरफनमौला खिलाड़ी सुरेश रैना ने भी क्रिकेट को कहा अलविदा

नई दिल्ली। पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के बाद हरफनमौला खिलाड़ी सुरेश रैना ने भी क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. धोनी के जोड़ीदार रहे रैना ने उन्ही के साथ संन्यास लेना का फैसला किया. रैना ने धोनी और चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाड़ियों के साथ एक फोटो इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया और कैप्शन में लिखा कि धोनी आपके साथ खेलकर काफी अच्छा लगा. पूरे गर्व के साथ मैं आपके साथ इस यात्रा में शामिल होना चाहूंगा. इसी के साथ रैना ने भारत को शुक्रिया कहा. 

मालूम हो कि एमएस धोनी और सुरेश रैना की जोड़ी ऑन फील्ड और ऑफ फील्ड भी काफी चर्चित रही है. दोनों खिलाड़ी IPL की शुरुआत से ही चेन्नई के साथ जुड़े हुए हैं और दोनों के बीच की दोस्ती भी काफी चर्चित है. ऐसे में दोनों जोड़ीदारों ने एक साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा है.

https://www.instagram.com/p/CD6d3QChY-V/?

हाल के दिन में ही एक इंटरव्‍यू के दौरान सुरेश रैना ने धोनी को अपना सबसे अच्‍छा दोस्‍त होने के साथ-साथ मेंटर भी करार दिया था. चेन्‍नई सुपर किंग्‍स (Chenna Super Kings) में रैना धोनी की कप्‍तानी में ही मध्‍यक्रम में खेलते हैं. रैना लंबे समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं. उन्‍होंने अपना आखिरी अंतरराष्‍ट्रीय मुकाबला साल 2018 में भारतीय टीम के इंग्‍लैंड दौरे के दौरान खेला था. इसके बाद से ही वो टीम में अपनी जगह नहीं बना पा रहे थे.

बीते दिनों सुरेश रैना (Suresh Raina Retirement) एक बयान भी सुर्खियों में आया था जिसमें उन्‍होंने बीसीसीआई द्वारा भारतीय क्रिकेटर्स को विदेशी लीग में नहीं खेलने देने की पॉलिसी पर सवाल उठाए थे. सुरेश रैना ने साल 2005 में भारतीय टीम के श्रीलंका दौरे के दौरान वनडे क्रिकेट से अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में डेब्‍यू किया था. अगले साल भारत के साउथ अफ्रीका दौरे से टी20 क्रिकेट में भी डेब्‍यू का मौका मिला. हालांकि टेस्‍ट डेब्‍यू के लिए उन्‍हें 2010 तक इंतजार करना पड़ा. सुरेश रैना के नाम वनडे क्रिकेट में 5,615 और टी20 में 1,604 रन हैं.