युवक को जीप से बांधने वाले मेजर को सेना ने किया सम्मानित

नई दिल्ली। पिछले दिनों एक कश्मीरी युवक को जीप से बांधने का मामला सामने आया था और साथ ही इसका एक वीडियो भी वायरल हुआ था। जिसमें मेजर नीतिन गोगोई को क्लीन चीट दी गई थी। उसी को लेकर सेना ने गोगाई को सम्मानित किया है। वैसे यह सम्मान उन्हें काउंटर इनसर्जेंसी ऑपरेशंस के लिए लगातार प्रयास करने पर दिया गया है। आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत ने गोगोई को सम्‍मान दिया है।

बता दें कि मेजर को क्लीन चीट इसलिए दी गई थी कि सेना की कोर्ट ऑफ इन्क्वॉयरी ने भी मेजर नीतिन गोगोई को दोषी नहीं माना है। 15 अप्रैल को जम्मू-कश्मीर पुलिस द्वारा इस मामले में सेना ने 53 राष्ट्रीय राइफल के मेजर के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी, जिसके दो दिनों बाद सेना ने कोर्ट ऑफ इन्क्वॉयरी बैठाई थी। जिसमें उन्हें क्लीन चीट दी गई थी। जांच के बाद कोर्ट ने कहा था कि मेजर के खिलाफ किसी भी तरह की कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी। 9 अप्रैल को बड़गाम में हुई इस घटना के बाद जीप से बंधे कश्मीरी युवक की फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने लग गया था।

साथ ही सोशल मीडिया पर वायरल हुए इस वीडियो पर राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने तीखी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए ट्वीटर पर इसे शॉकिंग करार दिया था और उसका वीडियो भी पोस्ट किया था। उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट करते हुए कहा कि आर्मी जीप के बिल्कुल सामने एक शख्स को बांधा गया ताकि कोई भी जीप पर पत्थर ना मार पाए? यह काफी दुखद है।