मोदी के आगमन पर सुरक्षा के मद्देनजर 2 दिन बंद रहेंगे स्कूल, कार्यक्रम के दौरान बनेंगे 6 विश्व रिकॉर्ड

प्रयागराज. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नगर आगमन पर जनपद प्रयागराज के समस्त बोर्डों के स्कूल एवं कॉलेज 28 व 29 फरवरी 2020 को बंद रहेंगे। जिला विद्यालय निरीक्षक की ओर से जारी आदेश में इसकी जानकारी दी गई है। इन दोनों दिनों में सभी शिक्षण कार्य स्थगित रहेंगे। उक्त अवधि में होने वाली समस्त परीक्षाएं यथावत संचालित की जाएंगी। सिर्फ शिक्षण कार्य स्थगित किया गया है। हालांकि पीएम के इस दौरे के दौरान प्रयागराज में छह नए विश्व रिकॉर्ड भी बनेंगे।

इस संबंध में डीआईओएस आर एन वर्मा की तरफ से सभी बोर्डों को पत्र भेज दिया गया है। डीआईओएस आर एन वर्मा ने बताया कि सिर्फ शिक्षण कार्य स्थगित किया गया है। जो जिलाधिकारी के आदेश पर हुआ है भी प्रकार की परीक्षाएं यथावत जारी रहेंगी।

29 फरवरी को प्रयागराज में दिव्यांगजनों को उपकरण वितरित करेंगे पीएम
दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 29 फरवरी को प्रयागराज में दिव्यांग जनों को उपकरण वितरण कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसके लिए प्रशासन की ओर से जोरों पर तैयारियां चल रही हैं।उनके आगमन से 29 फरवरी को प्रयागराज एक ऐसा जिला बनेगा जहां एक साल में लगातार 11 विश्व रिकॉर्ड बनेंगे। अकेले 29 फरवरी को ही 6 नए विश्व रिकॉर्ड बन जाएंगे।

इससेपहले तीन विश्व रिकार्ड पिछले वर्ष कुंभ मेले के दौरान बन चुके हैं। जबकि पौध वितरण का और डीपीएस स्कूल में एक साथ प्रैक्टिकल देने का कीर्तिमान बना था। इन दोनों के अलावा कुंभ मेले के दौरान सर्वाधिक सटल बसों का संचालन स्वक्षता और वॉल पेंटिंग का भी विश्व रिकॉर्ड बना था।

टूटेंगे अमेरिका और दुबई के रिकॉर्ड
29 फरवरी को प्रयागराज में अमेरिका और दुबई जैसे देशों में बने रिकॉर्ड टूटेंगे। प्रयागराज में इस दिन व्हील चेयर की सबसे लंबी कतार दिखेगी। यह रिकॉर्ड अब तक अमेरिका के नाम है।