भारत कला महोत्सव का दिल्ली में 19 जनवरी से आयोजन

राष्ट्रीय राजधानी में 19 जनवरी से शुरू होने वाले चार दिवसीय भारत कला महोत्सव का जोर ग्रामीण और शहरी क्षेत्र के कलाकारों की कलाकृतियों पर होगा। इस महोत्सव में छह देशों के साथ ही 35 कलादीर्घाएं और 400 सहायक कलाकार भाग ले रहे हैं।

भारत कला महोत्सव के दूसरे संस्करण का आयोजन दिल्ली के आईएनए कॉलोनी स्थित त्यागराज स्टेडियम में 19 से 22 जनवरी तक किया जाएगा। इस कला मेले में विशेष रूप से बनाए गए 100 बूथों में दुनिया भर से छह देशों और 25 अलग-अलग शहरों से 400 सहायक कलाकारों के साथ-साथ 35 कलादीर्घाएं भाग ले रही हैं।

इस साल आईएएफ में कुल 400 कलाकारों और करीब 4,000 कलाकृतियों को प्रदर्शित किया जाएगा। चार दिवसीय समारोह में ग्रामीण और शहरी क्षेत्र के कलाकार और दीर्घाएं पेंटिंग्स, मूर्तियां, तस्वीरें, मूल प्रिंट, सेरिग्राफ और प्रतिष्ठानों सहित सभी प्रकार की कलाकृतियों को प्रदर्शित करेंगे।

यहां एक ही स्थान पर दर्शक समुद्री परिदृश्य, भू परिदृश्य, ग्रामीण और शहरी परिदृश्य, अलंकृत मूर्तियां, स्टिल लाइफ :फलों और फूलों जैसी निष्प्राण वस्तुओं की पेंटिग: अत्यधिक यथार्थवादी, धार्मिक और आध्यात्मिक जैसे तकरीबन सभी प्रकार के रोचक दृश्यों की रचनात्मकता का आनंद ले सकेंगे।