माण्डव उत्सव में कलाकारों ने मनमोहक प्रस्तुतियॉं

धार@ माण्डव उत्सव के पॉंचवें दिन मीरा की जीरात स्थल पर कलाकारों द्वारा मनमोहक प्रस्तुतियॉं दी। कार्यक्रम के प्रारंभ में नगर परिषद अध्यक्ष मालती-जयराम गावर, कलेक्टर दीपक सिंह, पुलिस अधीक्षक बीरेन्द्र कुमार सिंह, मुख्य कार्यपालन अधिकारी

जिला पंचायत आर.के. चौधरी द्वारा मॉ सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्जवलित कर विधिवत् कार्यक्रम का शुभारंभ किया। सर्वप्रथम माण्डव के विद्यालय की छात्राओं ने सरस्वती वंदना प्रस्तुति की।

इसके बाद धार संगीत कला ग्रुप द्वारा सुगम संगीत की प्रस्तुति दी। इस कार्यक्रम में शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय डही की छात्राओं ने मनमोहक आदिवासी लोक नृत्य प्रस्तुत किया। ओरा डांस एकेडमी धार ने गणेश वंदना, गरबा नृत्य, तराना, शिवस्तुति तथा राधा-कृष्ण की लीला की आकर्षक ढंग से प्रस्तुति दी। कलाकारों ने भारतीय सेना पर आधारित एक नाटक का मंचन किया।

इस कार्यक्रम में उपस्थित दर्षकों ने कलाकारों की प्रस्तुतियों को मंत्रमुग्ध होकर देखा और करतल ध्वनि से कलाकारों का मनोबल बढ़ाया। अतिथियों ने कार्यक्रम के अंत में कार्यक्रम में भाग लेने वाले कलाकारों को पारितोषिक भी वितरित किए।
इस अवसर पर अनुविभागीय अधिकारी राजस्व वीरेन्द्र कटारे, मुख्य नगरपालिका अधिकारी रामप्रसाद भावरे, जयराम गावर सहित अन्य अधिकारी तथा पत्रकारगण, कलाकार, बड़ी संख्या में दर्षकगण उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन अरूणा बोडा ने किया।