भाजपा आज से पूरे देश में निकाल रही है अटल जी की अस्थि कलश यात्रा

इस ख़बर को शेयर करें:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा प्रमुख अमित शाह और पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं ने पार्टी की राज्य इकाइयों के अध्यक्षों को सौंपे पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के अस्थि कलश। पार्टी के राज्य कार्यालयों में रखे जाएंगे ये अस्थि कलश। राज्यों में अस्थि विसर्जन से पहले निकाली जाएगी अस्थि कलश यात्राएं।

भाजपा आज से पूरे देश में पूर्व प्रधानमंत्री दिवंगत अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थि कलश यात्रा निकाल रही है । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अशोक रोड स्थित भाजपा कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में सभी राज्यों के भाजपा अध्यक्षों को अस्थि कलश सौंपे। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, गृह मंत्री राजनाथ सिंह, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, संगठन मंत्री रामलाल समेत कई केंद्रीय मंत्री और पार्टी के नेता मौजूद थे।

पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी की पुत्री नमिता कौल भट्टाचार्य एवं परिवार के अन्य लोग भी मौजूद थे। सभी भाजपा अध्यक्ष अपने-अपने राज्यों में पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी का अस्थि कलश लेकर जाएंगे। राज्यों में अस्थि कलश यात्रा निकाली जाएगी और प्रार्थना सभाओं का आयोजन किया जाएगा। पूर्व प्रधानमंत्री की इस कलश यात्रा के लिए राजधानियों, जिलों और तालुकों में भी कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है ।

भारतीय जनता पार्टी देश के सभी जिलों में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थि कलश यात्रा निकालेगी और अस्थियों को देशभर की नदियों में प्रवाहित करेगी। भाजपा ने कहा है कि देशभर में पार्टी के सभी कार्यकर्ता और आम लोग वाजपेयी जी को श्रद्धांजलि देना चाहते हैं इसलिए पार्टी ने सभी राज्यों में ‘अस्थि कलश यात्रा’ निकालने का फैसला किया है।

ये यात्रा राज्य की राजधानियों से शुरू होगी और सभी प्रखंडों से होकर गुजरेगी। भाजपा के दिग्गज नेता की अस्थियां देशभर की सभी नदियों में प्रवाहित की जाएंगी। गौरतलब है कि 19 अगस्त को हरिद्वार में अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थि कलश यात्रा निकाली गई थी। उसके बाद हर की पौड़ी में मां गंगा में अस्थियों को प्रवाहित किया गया था।