अतीक अहमद की 20 करोड़ की तीन संपत्तियां कुर्क, डुगडुगी पिटवा कर पुलिस ने लगाया नोटिस बोर्ड

Tags:
इस ख़बर को शेयर करें:

प्रयागराज. सीएम योगी का माफिया व अपराधियों के खिलाफ जारी अभियान नई साल के पहले दिन भी जारी रहा. माफिया डॉन पूर्व सांसद अतीक अहमद के खिलाफ शुक्रवार को एक और कार्रवाई हुई. जिसमें प्रयागराज पुलिस ने धूमनगंज स्थित तीन अलग अलग संपत्तियों को कुर्क किया.

इन संपत्तियां की कीमत करीब 20 करोड रुपए बताई जा रही है. पुलिस ने यह कार्रवाई गैंगस्टर एक्ट की धारा 14(1) के तहत की है. जिसका का नोटिस बोर्ड भी मौके पर लगवा दिया गया है. पुलिस और प्रशासन की अतीक के खिलाफ नौवीं बड़ी कार्रवाई हुई है. पहले प्रयागराज विकास प्राधिकरण उसकी आठ संपत्तियों पर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की थी.

डुगडुगी पिटवा कर पुलिस ने लगाया नोटिस बोर्ड
प्रयागराज पुलिस और प्रशासन की एक टीम शुक्रवार दोपहर गांव नसीरपुर सिलना पहुंची. टीम ने अतीक अहमद के कब्जे वाली तीन जमीनों के कुर्की की कार्रवाई की. पुलिस और प्रशासन की टीम ने आराजी संख्या 158, 187 व 190 की कुल 0.875 हेक्टेयर भूमि पर कार्रवाई की है. पुलिस ने तीनों ही भूमि पर पहुंचकर डुगडुगी पिटवाई और फिर संपत्तियां कुर्क करने का नोटिस बोर्ड लगवा दिया.

डीएम के आदेश पर अतीक पर दर्ज गैंगस्टर के मुकदमे में कार्रवाई की गई है. इसमें लगभग 10 हजार वर्ग गज जमीन कुर्क की गई. जिसकी वर्तमान कीमत 20 करोड़ रुपए है. सीओ सिविल लाइंस अजीत सिंह चौहान ने बताया कि, तीनों ही अचल संपत्तियां कुर्क किया गया है. इसी साल मार्च में मुकदमा लिखा गया था. जिसमें तत्कालीन इंस्पेक्टर शमशेर बहादुर सिंह ने अतीक समेत कुल पांच लोगों को इस मुकदमे में आरोपी बनाया था.