केरल के कन्नूर में भाजपा कार्यकर्ता पर हुआ हमला

भाजपा और संघ कार्यकर्ताओं पर होने वाले हमलों के लिए सुर्खियों में रहने वाला कन्नूर एक बार फिर ऐसी ही घटना का गवाह बना है। भाजपा के मंडल उपाध्यक्ष सुशील कुमार पर बुधवार रात नुकीले हथियार से हमला किया जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया।

बताया जाता है कि तीन मोटरसाइकिलों पर सवार नौ लोगों के समूह ने उन पर हमला बोला। पुलिस ने इस मामले में एक एफआईआर भी दर्ज की है लेकिन अभी तक किसी कि भी गिरफ्तारी नहीं हुई है। भाजपा ने इस हमले के पीछे सीपीएम कार्यकर्ताओं के हाथ होने का आरोप लगाया है।

केरल में सिर्फ पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव के बाद 400 से ज्यादा राजनीतिक हिंसा की घटना सामने आई है। कुल मिलाकर पिछले तीन सालों में ऐसी घटनाओं में 30 फीसदी का इजाफा हुआ है। वहीं इस दौरान 600 सीपीएम, 300 आरएसएस-भाजपा और 50 से ज्यादा कांग्रेसी सदस्य हिंसा के अलग अलग मामलों में गिरफ्तार हो चुके हैं।

पिछले हफ्ते ही केरल के कोझीकोड में आरएसएस दफ्तर के बाहर बम धमाका हुआ। इस हमले में संघ के चार कार्यकर्ता घायल हो गए। भाजपा का मानना है कि इन हमलों के पीछे पार्टी का बढ़ता जनाधार है और इसी वजह से लगातार हमले हो रहे हैं।