जबलपुर : बीमारियों के इलाज हेतु 8 निजी चिकित्सालय विशेषज्ञ सेवायें देने अधिकृत

इस ख़बर को शेयर करें:

जबलपुर। कोरोना वायरस की महामारी के मद्देनजर जिले के निजी चिकित्सालय अलग-अलग बीमारियों के इलाज के लिए अधिकृत सेवायें मुहैया करायेंगे ।  दरअसल स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सक और पैरामेडिकल स्टॉफ के पूरी तरह से कोविड-19 में व्यस्तता के बाद नागरिकों को सामान्य बीमारियों का भी इलाज नहीं मिल पा रहा था । इस समस्या के निदान के लिए कलेक्टर ने निजी चिकित्सालयों को पत्र लिखा था ।

इसी पत्र में कलेक्टर भरत यादव ने जनहित में निजी चिकित्सालयों से अपनी सेवायें देने को कहा था । मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी द्वारा जारी आदेश के मुताबिक निजी चिकित्सालय में से जबलपुर हॉस्पिटल को स्त्री रोग, दंत रोग, ट्रामा सर्जरी, न्यूरो संबंधी बीमारी के इलाज के लिए अधिकृत किया गया है ।

जबकि सिटी अस्पताल नागरथ चौक में कैंसर, हृदय रोग, ट्रामा, पेट एवं किडनी संबंधी रोग, जामदार अस्पताल में ट्रामा, न्यूरो व स्त्री रोग तथा मेट्रो अस्पताल में सभी मल्टी स्पेशियलिटी सेवायें तथा महाकौशल अस्पताल में हृदय रोग, सर्जरी, लाईफ मेडिसिटी अस्पताल में पेट संबंधी सर्जरी की व्यवस्था के लिए अधिकृत किया गया है । इसके अलावा बाम्बे अस्पताल में फीवर क्लीनिक और छठवीं बटालियन रांझी अस्पताल में 250 बेड का आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है ।