कलेक्ट्रेट स्थित काउंटर पर विक्रय हेतु उपलब्ध रहेंगे कैदियों द्वारा बनाये गये मास्क

इस ख़बर को शेयर करें:

जबलपुर। नोवल कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के उपायों के प्रति आम लोगों को जागरूक करने के प्रयासों के साथ-साथ जिला प्रशासन द्वारा सोमवार से कलेक्ट्रेट भवन में महिला स्व-सहायता समूहों के उत्पादों के विक्रय हेतु स्थापित “कृतिका” आऊटलेट से बंदियों द्वारा बनाये गये मास्क भी आम लोगों को उपलब्ध कराये जायेंगे ।

सूती कपड़ से केन्द्रीय जेल में तैयार किये गये मास्क आम लोगों को सात रूपये की दर पर उपलब्ध कराये जायेंगे । कलेक्टर श्री भरत यादव ने नागरिकों से कलेक्ट्रेट स्थित आउटलेट से मास्क खरीदने का अनुरोध किया है । उन्होंने सामाजिक एवं व्यावसायिक संगठनों से भी कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए किये जा रहे प्रयासों में भागीदार बनने और आम लोगों को सूती कपड़े के मास्क नि:शुल्क उपलब्ध कराने की अपील की है । उन्होंने मास्क के उपयोग के बारे में लोगों को जागरूक किये जाने की आवश्यकता बताते हुए सामाजिक एवं व्यावसायिक संगठनों से इस दिशा में भी पहल करने का आग्रह किया है ।

मंगलवार से छोटे पैक में मिलेंगे हैंड सेनिटाइजर:
प्रशासन ने आम नागरिकों को कम कीमत पर हैण्ड सेनिटाइजर उपलब्ध कराने की पहल भी की है । हैण्ड सेनिटाइजर मंगलवार से रेडक्रॉस द्वारा संचालित वृद्धाश्रम तथा कलेक्ट्रेट स्थित “कृतिका” आउटलेट एवं कलेक्टर कार्यालय के मार्गदर्शन कक्ष में न्यूनतम कीमत पर आम नागरिकों को उपलब्ध रहेंगे ।

औद्योगिक क्षेत्र रिछाई स्थित हेलाईड केमिकल प्राइवेट लिमिटेड द्वारा निर्मित ये हैण्ड सेनिटाइजर 50 मिली लीटर के पैक में होंगे ताकि इन्हें आसानी से पैंट या शर्ट के पॉकेट अथवा पर्स में रखा जा सके । कंपनी द्वारा कलेक्टर श्री भरत यादव के अनुरोध पर न्यूनतम कीमत पर आम लोगों को ये हैण्ड सेनिटाइजर उपलब्ध कराये जायेंगे ।