स्वतंत्रता दिवस समारोह में उत्कृष्ट कार्यों के लिए सम्मानित हुए अधिकारी-कर्मचारी

जबलपुर | स्वतंत्रता दिवस के जिले के मुख्य समारोह में उत्कृष्ट कार्यों के लिए तीन विद्यार्थियों, चार संस्थानों और 34 अधिकारियों-कर्मचारियों को सम्मानित किया गया। समारोह के मुख्य अतिथि प्रदेश के गृह एवं परिवहन मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह ने इन्हें सम्मान स्वरूप प्रशस्ति पत्र प्रदान किये।

स्वतंत्रता दिवस के पं. रविशंकर शुक्ल स्टेडियम में आयोजित समारोह में राष्ट्र स्तर पर उत्कृष्ट कार्यों के लिए मार्च 2017 में आयोजित भारतीय पुलिस निशानेबाजी प्रतियोगिता में स्वर्णपदक प्राप्त करने वाले प्रधान आरक्षक के.व्ही. प्रसन्ना, वर्ष 2016 में गणतंत्र दिवस पर नई दिल्ली में आयोजित परेड में भाग लेने वाली छात्रा कुमारी श्रेया त्रिपाठी तथा पं. दीनदयाल उपाध्याय पंचायत सशक्तिकरण पुरस्कार प्राप्त करने वाली ग्राम पंचायत बहोरीपार को प्रशस्ति पत्र प्रदान किये गये।

राज्य स्तर पर उत्कृष्ट कार्य करने के लिए जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी हर्षिका सिंह, नगर निगम आयुक्त वेदप्रकाश, अनुविभागीय वन अधिकारी जबलपुर रजनीश कुमार पाण्डेय, अनुविभागीय राजस्व अधिकारी पाटन पी.के. सेनगुप्ता, अनुविभागीय राजस्व अधिकारी जबलपुर नम:शिवाय अरजरिया, अनुविभागीय राजस्व अधिकारी गोरखपुर अरविंद सिंह, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण संजय साहू, थाना प्रभारी भेड़ाघाट श्री एम.डी. नागौतिया एवं संभाग समन्वयक जनअभियान परिष्षद शिव प्रसाद मालवीय स्वतंत्रता दिवस के मुख्य समारोह में सम्मानित किये गये। इन्हें नर्मदा सेवा यात्रा में उल्लेखनीय कार्यों के लिए मुख्य अतिथि द्वारा प्रशस्ति पत्र प्रदान किया गया। इनके साथ ही रानी दुर्गावती चिकित्सालय, सेठ गोविंददास जिला चिकित्सालय एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र चरगवां को स्वास्थ्य के क्षेत्र में राज्य स्तर पर उत्कृष्ट कार्यों तथा सिविल सेवा प्रोत्साहन योजना के तहत राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा उत्तीर्ण करने पर श्रवण बाधित कु. शिखा घुराटिया, 12वीं परीक्षा में वाणिज्य संकाय में मैरिट सूची में सातवां स्थान प्राप्त करने पर पं. लज्जाशंकर झा उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के छात्र सचिन आहूजा तथा गणित संकाय में 12वीं परीक्षा की मैरिट सूची में दसवां स्थान प्राप्त करने पर इसी स्कूल के छात्र अमर मिश्रा को भी प्रशस्ति पत्र प्रदान किया गया।

इसी तरह जिला स्तर पर उत्कृष्ट कार्यों के लिए कानून व्यवस्था में उत्कृष्ट योगदान के लिए थाना प्रभारी ओमती अरविंद चौबे एवं प्रधान आरक्षक थाना गोराबाजार महेन्द्र कुमार मिश्रा, सी.एम. हेल्पलाईन के शत-प्रतिशत प्रकरणों के निराकरण के लिए तहसीलदार कुण्डम प्रशांत अग्रवाल एवं सहायक आयुक्त सहकारिता जी.पी. प्रजापति,सर्वाधिक राजस्व वसूली के लिए तहसीलदार शहपुरा रेखा देशमुख, लोक सेवा गारंटी, सी.एम. हेल्पलाईन एवं आर.सी.एम.एस. संबंधित कार्यों के लिए कम्प्यूटर आपरेटर अजय चौबे, निर्माण कार्यों को निर्धारित समय में पूरा करने के लिए परियोजना यंत्री पुलिस हाउसिंग कार्पोरेशन एन.के. पाण्डेय, नाजरात शाखा के अंतर्गत उद्यान की बेहतर देखरेख के लिए माली आशीष चौबे, बाढ़ आपदा के दौरान राहत एवं बचाव कार्य के संचालन के लिए होमगार्ड सैनिक मातवर पटैल, तेदूपत्ता के अवैध परिवहन में लिप्त वाहन को पकड़ने के लिए वनरक्षक रोहित पासी, महिला एवं बाल विकास विभाग की योजना के उत्कृष्ट क्रियान्वयन के लिए परियोजना अधिकारी शहपुरा गौरीशंकर लौवंशी, इसी विभाग की स्नेह सरोकार योजना में उत्कृष्ट कार्यों के लिए परियोजना अधिकारी परियोजना क्रमांक-दो जबलपुर प्रशांत पुराविया, आंगनबाड़ी कार्यकत्र्ताओं को उत्कृष्ट प्रशिक्षण देने के लिए सहायक निदेशक आंगनबाड़ी प्रशिक्षण केन्द्र श्रीमती ललितेश पाण्डेय, अंधमूक विद्यालय के आई.एस.ओ. प्रमाणीकरण के लिए प्रभारी अंधमूक विद्यालय डॉ. रामनरेश पटैल, नवीन कोषालय साफ्टवेयर के संबंध में उत्कृष्ट कार्य के लिए जिला कोषालय के सहायक प्रोग्रामर राजेश कुमार गुप्ता, मनरेगा एवं वृक्षारोपण के अच्छे कार्य के लिए सहायक यंत्री ग्रामीण विकास कुण्डम मुकेश वर्मा, शासन की विभिन्न गतिविधियों एवं कार्यक्रमों के उत्कृष्ट क्रियान्वयन के लिए तेवर शासकीय माध्यमिक शाला के प्रधान अध्यापक उपेन्द्र यादव, मनरेगा एवं वृक्षारोपण में उत्कृष्ट कार्य के लिए कुण्डम के ग्राम झिरिया के रोजगार सहायक आशाराम मरावी, प्रधानमंत्री आवास योजना में उत्कृष्ट कार्य के लिए जिला पंचायत की कम्प्यूटर आपरेटर पूजा श्रीवास्तव, वृक्षमित्र के रूप में बेहतर कार्य के लिए सेवानिवृत्त पुलिस निरीक्षक मधुरेश पचौरी, साठ वर्ष की आयु में परेड का नेतृत्व कर लिम्का बुक ऑफ रिकार्डस में नाम दर्ज करा चुके सेवानिवृत्त पुलिस उप अधीक्षक आर.एस.कालरा, नगर निगम के हेड फायरमेन विश्वेषण पिल्लै तथा नगर निगम के मुख्य स्वास्थ्य निरीक्षक धर्मेन्द्र राज को स्वतंत्रता दिवस समारोह में प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया।