बछरावां विधायक ने शिवगढ़ में लगाई गई प्रदर्शनी का अवलोकन किया

#रायबरेली: पं0 दीनदयाल उपाध्याय के जन्म शताब्दी के अवसर पर उ0प्र0 सरकार के दिशा-निर्देशन में विभिन्न विभागों द्वारा जनपद के विभिन्न ब्लाकों में 03 दिवसीय प्रदर्शनी का आयोजन किया जा रहा हैं। इसी क्रम 28 जुलाई को ब्लाक शिवगढ़ में जिन विभागों ने प्रदर्शनी लगाई हैं, उनमें सूचना विभाग, पंचायती राज विभाग, स्वास्थ्य विभाग, विभाग, आयुष, बाल विकास पुष्टाहार एवं पशुधन आदि विभाग सम्मिलित हैं।

इस मेले में राम नरेश रावत विधायक विधान सभा बछरावां ने प्रदर्शनी में पं0 दीनदयाल के प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया। इस अवसर पर पं0 दीनदयाल उपाध्याय के कृतित्व एवं व्यक्तित्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि पं0 दीनदयायल उपाध्याय ने हमेशा लोगों की भलाई करने का कार्य किया है। उनके जन्म शताब्दी पर प्रदर्शनी का आयोजन किया जाना सराहनीय कदम हैं।

प्रदर्शनी में विभिन्न विभागों द्वारा लगाई गई इस प्रदर्शनी से उपस्थित ग्राम प्रधानों, आम जन-मानस को सरकारी योजनाओं की जानकारी प्राप्त करायी गयी एवं आल्हा गायन के माध्यम से उ0प्र0 सरकार की योजनाओं एवं नीतियों का वृहद प्रचार-प्रसार किया गया। तत्पश्चात विधायक द्वारा विकास खण्ड परिसर में वृक्षारोपण भी किया गया।