बांग्लादेश पहली बार जीता अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप का खिताब

बांग्लादेश ने पहली बार अंडर 19 विश्व कप का खिताब जीत लिया है। कल खेले गए खिताबी मुकाबले में बांग्लादेश ने भारत को डक वर्थ लुइस नियम के आधार पर 3 विकेट से हराने में सफलता पाई। भारत से जीत के लिए मिले 178 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की आधी टीम रवि बिश्नोई की शानदार गेंदबाजी के आगे 85 रन पर पवेलियन लौट गई थी।

हालांकि, इसके बाद सलामी बल्लेबाज परवेज़ और कप्तान अकबर अली की जुझारू बल्लेबाजी की मदद से टीम ने जीत उम्मीद बनाए रखी। इसी बीच यशस्वी ने परवेज़ को 47 रन पर आकाश के हाथो कैच कराकर भारत को बड़ी सफलता दिलाई। 41 ओवर के बाद बारिश ने मुकाबले को कुछ देर के लिए रोका। दोबारा खेल शुरू होने पर बांग्लादेश को जीत के लिए 46 ओवर में 170 रन का लक्ष्य मिला। कप्तान अकबर अली ने रकीबल हसन के साथ मिलकर कोई विकेट नही गिरने दिया और टीम को 3 विकेट से जीत दिला दी। अकबर अली ने नाबाद 43 रन बनाए।

इससे पहले बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया। बांग्लादेश की शानदार गेंदबाज़ी के आगे भारत ने धीमी शुरुआत की। दिव्यांश सक्सेना 2 रन बनाकर आउट हुए। तीसरे नंबर पर आए तिलक वर्मा के साथ मिलकर यशस्वी जायसवाल ने भारतीय पारी को संभाला और स्कोर को 100 के पार पहुंचाया । इसी बीच यशस्वी ने अपना अर्धशतक पूरा किया। तिलक 38 रन बनाकर दूसरे विकेट के रूप में आउट हुए। प्रियम गर्ग बड़ी पारी नहीं खेल पाए और केवल 7 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

दूसरे छोर पर यशस्वी 88 रन बनाकर पवेलियन लौटे। ध्रुव जुरेल 22 रन बनाकर रन आउट हुए। इसके बाद शोरिफुल इस्लाम ने यशस्वी जायसवाल को आउट किया और अगली ही गेंद पर वीर को भी चलता किया। लगातार दो गेंद पर दो विकेट खोकर भारतीय पारी ट्रैक से उतर गई और इसके बाद दोबारा ट्रैक पर नहीं आ सकी। भारतीय टीम 50 ओवर भी पूरे नहीं खेल सकी और 47.2 ओवर में 177 रन बनाकर ढ़ेर हो गई।