सुंदर और सुसज्जित आंगनवाड़ी केंद्र नौनिहालों को समर्पित

प्रयागराज :प्रयागराज सोरांव क्षेत्र के गद्दोपुर ग्राम सभा में नौनिहालों के लिए सुंदर और सुसज्जित ढंग से बनाई गई आंगनवाड़ी का सोरांव ब्लाक प्रमुख आलोक कुमार पांडे ने फीता काटकर नौनिहालों को आंगनवाड़ी स्थल समर्पित किया।

नवनिर्मित आंगनवाड़ी केंद्र का फीता काटकर नौनिहालों को समर्पित करते ब्लाक प्रमुख आलोक कुमार पांडे

इस आंगनवाड़ी को इतने सुंदर और खूबसूरत ढंग से सजाया गया है। दीवारों पर जानवरों के चित्र और पाठ्यक्रम हिंदी वर्णमाला अंग्रेजी वर्णमाला को दर्शाया गया है। जिससे नौनिहालों को पहचानने में और सीखने में मदद मिले।नौनिहालों के खेलने के लिए खिलौने भी उपलब्ध है।

नवनिर्मित आंगनवाड़ी ,खेल सामग्री सुसज्जित दृश्य

आंगनबाड़ी के उद्घाटन समारोह में सोरांव ब्लाक प्रमुख आलोक कुमार पांडे और ग्राम विकास अधिकारी अखिलेश कुमार, विजय कुमार गौतम, ग्राम प्रधान राममूर्ति प्रजापति ,भारतीय जनता पार्टी पांडेश्वर धाम  मंडल के मंडल अध्यक्ष सुशील महाराज, गणेश मौर्य, अंबुज कुमार शुक्ला, रोशन पांडे, मिथिलेश सोमवंशी, त्रिभुवन नाथ प्रजापति, और शिक्षक, शिक्षिकाएं, भारी संख्या में ग्राम सभा के ग्रामीण, महिलाएं व बच्चे उपस्थित रहे।

नवनिर्मित आंगनवाड़ी केंद्र में उपस्थित नौनिहाल ,और महिलाएं ,बच्चे

ब्लाक प्रमुख आलोक पांडे ने आंगनवाड़ी केंद्र का उद्घाटन करते हुए वहां उपस्थित सभी नौनिहालों के माता पिता से विनती की कि वह अपने बच्चों को आंगनवाड़ी केंद्र पर समय से पहुंचाएं और समय से घर ले जाएं उन्हें इस क्रेंद्र पर ले आए। जिससे हमारा आने वाला समाज पूर्ण रूप से शिक्षित रहे। बच्चों के अंदर आने वाले समय में ज्ञान ही ज्ञान दिखाई दे। भारत सरकार शिक्षा के विषय में नौनिहालों से लेकर बड़े से बड़े बच्चों को शिक्षा के क्षेत्र में पूर्ण रूप से सहयोग कर रही है। कि हमारे भारतवर्ष में कोई भी अशिक्षित ना रहे।