नव वर्ष की पहली सुबह की शुरुआत सामूहिक प्रार्थना, योग एवं संकल्प के साथ

इस ख़बर को शेयर करें:

भोपाल आदर्श योग आध्यात्मिक केंद्र द्वारा स्वर्ण जयंती पार्क कोलार रोड भोपाल मे नव वर्ष की पहली सुबह की शुरुआत सामूहिक प्रार्थना, योग एवं संकल्प के साथ की जाएगी | प्रमुख रूप से योगाचार्य डॉ फूलचंद जी जैन, योग गुरु महेश अग्रवाल, मधुमेह मुक्त भारत अभियान के डॉ नरेंद्र भार्गव जी समाजसेवी राधेश्याम प्रजापति जी सहित सभी सम्मानीय योग गुरु जी, योग साधक, प्रकृति प्रेमी, समाज सेवी संस्थाओ के पदाधिकारी, रहवासी समितियों के पदाधिकारी, व्यापारी संगठनों के पदाधिकारी, खेलकूद संगठनों के पदाधिकारी सादर आमंत्रित है | नव वर्ष 2021 का स्वागत सामूहिक प्रार्थना एवं योग करके करने के साथ संकल्प एवं नया संदेश के लिए कि आने वाला वर्ष हर दिन प्रार्थना एवं योग से शुरुआत हो ताकि सभी स्वस्थ रहें आत्मनिर्भर बनें देश, समाज और परिवार के विकास मे सहभागी बने।

आदर्श योग आध्यात्मिक केन्द्र स्वर्ण जयंती पार्क भोज यूनिवर्सिटी के सामने से प्रवेश द्वार, पानी के कुंड के पास, कोलार रोड भोपाल समय प्रातः 8 से 9, मास्क का उपयोग जरूर करें। नव वर्ष में हमें हमेशा सकारात्मक सोचना चाहिए और उस मुकाम को पाने के लिए हर प्रकार की कोशिश करनी चाहिए। जो हम पुरानी साल में प्राप्त नहीं कर पाए हम कह सकते हैं, नए साल में हम उन्हें पाएंगे।नव वर्ष हमारे जीवन में नए विचारों की क्रांति ला देता है और हम उसे एक नया आयाम देने के लिए उसके प्रति सोचने और विचार करने लगते हैं तथा उसको पूर्ण करने के लिए प्रयासरत हो जाते है।

वह हमारे जीवन में नए विचारों की क्रांति ला देता है और हम उसे एक नया आयाम देने के लिए उसके प्रति सोचने और विचार करने लगते हैं तथा उसको पूर्ण करने के लिए प्रयासरत हो जाते है।नया साल सभी के लिए बहुत ही खास होता है और इसकी तैयारियाँ भी लोग बहुत पहले से ही कर लेते हैं। दुकानदार अपनी दुकानों को सजाते हैं और हम अपने घरों को भी सजाते हैं और अपने दिल से द्वेष, ईर्ष्या, नफरत जैसे बुराइयों को निकाल फेंकते है। सभी लोग अपने नई साल में नई जिंदगी की शुरुआत करते हैं। हमें कठिन परिस्थितियों में भी हँसते रहना चाहिए और हमने  जो ग़लतियाँ पुराने समय में की उनको सुधारना चाहिए।

घर पर रहकर ही योग करने की आदत डालें
फेसबुक के माध्यम से प्रातः 5 बजे से 7 बजे तक निरंतर निःशुल्क योग प्रशिक्षण 24 मार्च से बिना कोई अवकाश के चल रहा है जुड़ने के लिए फेसबुक की लिंक पर लाइक करें
आदर्श योग आध्यात्मिक केन्द्र लगातार कई वर्षो से स्वर्ण जयंती पार्क में एवं वर्तमान में 9 महीनों से ऑनलाइन फेसबुक के माध्यम से निशुल्क सुबह एवं शाम को योग के द्वारा लोगों को स्वस्थ जीवन जीने की कला सीखा रहा है कोई अवकाश नहीं रखते हुए सभी धार्मिक सामाजिक राष्ट्रीय त्यौहार उत्साह पूर्वक मनाते है साधकों के जन्मदिन पर वृक्षारोपण के साथ लोगों को स्वच्छता सुरक्षा के प्रति भी जागरूक किया जाता है.