भज्जी ने ट्वीट कर लगाया आरोप, ICC में है सबके लिए अलग नियम

इस ख़बर को शेयर करें:

बॉल टैंपरिंग मामले में आस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज कैमरून बेनक्रॉफ्ट पर आईसीसी ने उन्हें दोषी पाते हुए उन पर 75 फीसदी मैच फीस लौटाने का जुर्माना लगाया है। इस फैसले पर भारतीय गेंदबाज हरभजन सिंह ने ट्वीट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है और आईसीसी में अलग-अलग लोगों के लिए अलग- अलग नियम की भी बात कही है।

हरभजन सिंह ने ट्वीट कर कहा है कि कैमरून बेनक्रॉफ्ट के खिलाफ सारे सबूत होने के बाद भी उन पर 75 फीसदी मैच फीस का जुर्माना लगाया गया है, एक भी मैच पर जुर्माना नहीं लगाया गया है। आगे उन्होंने लिखा है कि 2001 के साउथ अफ्रीका मैच में बिना किसी सबूत के एक्सेसिव अपीलिंग के लिए हम सभी 6 लोगों को मैच से बैन का आदेश दिया गया। उन्होंने अपने ट्वीट में आईसीसी में अलग-अलग लोगों के लिए अलग-अलग नियम होने की भी बात कही।

स्मिथ पर एक टेस्ट का प्रतिबंध-
बता दें कि आईसीसी ने रविवार को बॉल टैंपरिंग मामले में दोषी पाए जाने के बाद स्मिथ पर एक मैच का प्रतिबंध लगाया और बेनक्रॉफ्ट के हिस्से तीन नकारात्मक अंक डाल दिए हैं। स्मिथ पर 100 फीसदी मैच फीस व बेनक्रॉफ्ट पर 75 फीसदी मैच फीस का जुर्माना लगाया है।

ये था मामला-
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बेनक्रॉफ्ट ने पीले टेप के माध्यम से गेंद से छेड़छाड़ की थी। इस बात को बाद में आस्ट्रेलियाई कप्तान स्मिथ ने माना और कहा कि यह टीम की योजना थी और इसमें टीम का ‘लीडरशिप ग्रुप’ शामिल था।