BJP में शामिल हुए भोजपुरी सुपरस्टार रविकिशन

नई दिल्ली: भोजपुरी फिल्म के सुपरस्टार रविकिशन शुक्ला आज बीजेपी में शामिल हो गए. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने रविकिशन को पार्टी की सदस्यता ग्रहण करवाई. 2014 लोकसभा चुनाव में रवि किशन ने जौनपुर सीट से कांग्रेस के टिकट पर किस्मत आजमाई थी.

2014 के चुनाव में उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा था. रविकिशन जौनपुर के रहने वाले हैं. रविकिशन के पार्टी में शामिल होने को लेकर बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने जानकारी दी थी. मनोज तिवारी ने रविकिशन के साथ एक फोटो भी ट्वीट की थी.

जानकारों के मानें तो बीजेपी रविकिशन के जरिए पूर्वांचली वोट पर अपनी पकड़ मजबूत करना चाहती हैं. अभी वर्तमान में यूपी में चुनाव चल रहा है और जल्द ही दिल्ली में भी एमसीडी के चुनाव होने हैं. दिल्ली में पूर्वांचल वोट अच्छी तादाद में है. इसलिए पार्टी ने रविकिशन पर दांव खेला है.

रविकिशन ने टीवी सीरियल, बॉलीवुड फिल्मों सहित कई भोजपुरी फिल्मों में काम किया है. सलमान खान की फिल्म तेरे नाम में अहम किरदार निभाकर रविकिशन ने सबका ध्यान खींचा था.

इसके अलावा रविकिशन भोजपुरी में करीब 300 से ज्यादा फिल्में कर चुके हैं. रविशन की एक भोजपुरी फिल्म गंगा में बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्च्न ने भी काम किया था.