दिल्ली में भोजपुरी फिल्मोत्सव

दिल्ली के सीरीफोर्ट में कल भोजपुरी फिल्म समारोह का आयोजन किया गया। इसका उद्घाटन सूचना और प्रसारण राज्य मंत्री राज्यवर्धन राठौर ने किया। इस मौके पर भोजपुरी के लोकप्रिय कलाकार और दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष मनोज तिवारी भी मौजूद थे। इस आयोजन का मुख्य मकसद देश और दुनियां में भोजपुरी फिल्मों को प्रोत्साहित करना और दर्शकों तक इन्हें पहुंचाना है।

भारत की क्षेत्रीय भाषाओं की फिल्में आज दुनिया भर में धूम मचा रही हैं। भारत के आलावा दुनिया के कई देश हैं जहां भोजपुरी फिल्मों काफी लोकप्रिय हैं। भोजपुरी फिल्मों के दर्शक और बाज़ार लगातार बड़ रहा है और इसीलिए राजधानी दिल्ली में भोजपुरी फिल्मोत्सव का आयोजन किया गया।

इस मौके पर भोजपुरी के जाने-माने कलाकार और भाजपा सांसद मनोज तिवारी महोत्सव के ब्रांड एम्बेस्डर और अभिनेता रवि किशन, अभिनेता दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ’ और राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्मकार नितिन चंद्रा समेत कई मशहूर कलाकारों ने शिरकत की।

इस मौके पर भोजपुरी गीत संगीत और नृत्य की यादगार प्रस्तुति पेश की गई। महोत्सव का शुभारंभ हुआ पहली भोजपुरी फिल्म, कुंदन कुमार निर्देशित गंगा मैय्या तोहे पियरी चढ़इबो से। रविवार तक आप इस फिल्मोत्सव में भोजपुरी भाषा की बेहतरीन व सुपरहिट फिल्मों को देख सकते हैं, वो भी बिलकुल निशुल्क।