भूमि पूजन के बाद से अयोध्या में श्रद्धालुओं की बढ़ने लगी भीड़

अयोध्या। राम मंदिर के भूमि पूजन के बाद से अयोध्या में श्रद्धालुओं का बड़ी संख्या में अनवरत आना जारी है। लोग परिवार संग रामलला का दर्शन कर अपने आप को धन्य मान रहे हैं। जब से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राममंदिर की आधारशिला रखी हैं तब सेे रामभक्तों में कुछ ज्यादा ही आनंद और उल्लास है। इस उल्लास पूर्ण वातावरण को श्रद्धालुगण यादगार बनाने में लगे हुए हैं।

यही कारण है कि लोग रामनगरी आकर रामलला का दर्शन कर रहे हैं। हर व्यक्ति खुशी के इस पल में शरीक हो जाना चाहता है। रामघाट स्थित श्रीरामजन्मभूमि न्यास कार्यशाला में भी श्रद्धालुओं की चहलकदमी तेज हो गई हैं। यहां राममंदिर निर्माण के लिए तराश कर रखे गए पत्थरों को लोग बारी-बारी देख रहे हैं। साथ ही हर कोई इन पत्थरों के साथ सेल्फी लेने को आतुर है।

लखीमपुर खीरी से आए श्रद्धालु राजीव त्रिपाठी कहते हैं कि उन्होंने रामलला और हनुमानगढ़ी का दर्शन किया। उन्होंने कहाकि पीएम मोदी ने रामलला को साष्टांग दण्डवत कर भारतीय संस्कृति का एक अच्छा उदाहरण पेश किया है जो मुझे बहुत ही अच्छा लगा। प्रथम बार प्रधानमंत्री ने लोकसभा में प्रवेश के दौरान संसद भवन को दंडवत किया था। दूसरी बार भूमिपूजन के दौरान रामलला के दरबार में साष्टांग दंडवत किया है।

फिरोजाबाद से आए देशदीपक चौहान ने कहा कि रामलला का दर्शन कर उन्हें बहुत ही खुशी मिली है। पशुपतिनाथ सिंह कहते हैं कि उन्हें रामलला का दर्शन कर बहुत सुकून मिला है। वह 20 साल पहले अयोध्या आए थे। तब की अयोध्या में और आज की अयोध्या में बहुत फर्क है। बिहार के श्रद्धालु गंगाराम व संतराम बहुत खुश नजर आ रहे थे। उनका कहना था कि काफी वषार्ें बाद ऐसा शुभ अवसर आया जब देश के प्रधानमंत्री ने राममंदिर की नींव रखी। यह हम सभी के लिए खुशी की बात है।