साउथ अफ्रीका को बड़ा झटका, फाफ डु प्लेसिस वनडे और टी-20 सीरीज से बाहर

इस ख़बर को शेयर करें:

दक्षिण अफ्रीकी टीम के कप्तान फाफ डु प्लेसिस भारत के ख़िलाफ़ बाकी के 5 वनडे और टी-20 सीरीज से चोट के कारण हुए बाहर। गुरूवार को डर्बन में हुए पहले वनडे में डू प्लेसिस के दाएं हाथ की उंगली में आई थी चोट।

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज का पहला मैच गंवा चुकी साउथ अफ्रीकी टीम को बड़ा झटका लगा है। डरबन वनडे में शानदार शतक लगाने वाले कप्तान फाफ डु प्लेसिस बाकी के 5 वनडे और टी-20 सीरीज से चोट के कारण बाहर हो गए है। उनके दाएं हाथ की उंगली में चोट आई है।

अफ्रीकी कप्तान प्लेसिस ने खुद सोशल मीडिया पर इस बात की जानकारी दी। उनकी जगह ऑलराउंडर फरहान बेहरदीन को बुलाया गया है। मेहमान टीम के लिए यह बड़ा झटका इसलिए भी है, क्योंकि टीम के स्टार बल्लेबाज एबी डि विलियर्स पहले से ही चोटिल हैं। वह पहले मुकाबले में खेले भी नहीं थे। अन्य दो मुकाबले से भी वह बाहर हैं।

मेहमान टीम के लिए यह बड़ा झटका इसलिए भी है, क्योंकि टीम के स्टार बल्लेबाज एबी डि विलियर्स पहले से ही चोटिल हैं। वह पहले मुकाबले में खेले भी नहीं थे। अन्य दो मुकाबले से भी वह बाहर हैं। ऐसे में जोरदार फॉर्म में चल रहे प्लेसिस का टूर्नमेंट से बाहर होना वाकई में साउथ अफ्रीका के लिए बड़ा झटका है।