बिहार विधानसभा चुनाव: नीतीश और नड्डा में सीट बंटवारे पर एक घंटे तक हुई वार्ता

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव की सरगर्मी के बीच एनडीए में सीट बंटवारे को लेकर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बीच सहमति बन गई है। दोनों के बीच शनिवार को करीब एक घंटे तक बैठक हुई। यह बैठक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सरकारी आवास पर हुई। बैठक में बिहार भाजपा प्रभारी भूपेन्द्र यादव, प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल, डिप्टी सीएम सुशील मोदी और जदयू सांसद ललन सिंह भी मौजदू थे।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार भाजपा अध्यक्ष और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बीच सीट बंटवारे को लेकर मंथन हुआ है। इस बैठक में एनडीए की सहयोगी पार्टी लोजपा पर भी चर्चा हुई। जानकार बताते हैं कि बैठक में एनडीए का कौन सा घटक दल बिहार में कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगा, इस पर बहुत कुछ साफ हो गया है। सूत्रों ने यह भी बताया कि जल्द ही सीट बंटवारे को लेकर एनडीए के घटक दलों की एक और बैठक होगी उसके बाद सीटों का ऐलान हो जाएगा।

इस बीच खबर यह है कि सीएम नीतीश को लेकर एनडीए की सहयोगी लोजपा के तल्ख़ तेवर अब ढीले पड़ गए हैं। लोजपा प्रमुख चिराग पासवान ने अब साफ भी कर दिया है कि वे नीतीश की अगुवाई में चुनावी मैदान में उतरने के तैयार हैं। वहीं, महागठबंधन से निकले पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी अब नीतीश कुमार के सिपाही बन गए हैं। अंदरखाने में यह भी चर्चा है कि भाजपा और जदयू दोनों बराबर सीटों पर लड़ना चाहती हैं लेकिन जदयू ने कुछ ज्यादा सीटों की मांग की है। इस मीटिंग के बाद सीट शेयरिंग का क्या फॉर्मूला निकलता है वह देखना दिलचस्प होगा।