Bihar Election: BJP और JDU 50-50 सीटों पर लड़ेंगे चुनाव, LJP गठबंधन से बाहर, 5 सीटें जीतनराम माझी को
इस ख़बर को शेयर करें

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 : बिहार में विधानसभा के चुनाव अकटूबर-नवंबर में होंगे। इसके लिए राजनीतिक पार्टियों के गठबंधन के ऐलान के साथ सीटों की जानकारी भी सामने आने लगी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राज्य के सीएम नीतीश कुमार की जनता दल-यूनाइटेड (Janata Dal-United JDU) और उसकी सहयोगी BJP के बीच समान रूप से सीटों का बंटवारा हो गया है।

यानी दोनों पार्टियां आधी-आधी सीटों पर चुनाव लड़ेंगी। यानी BJP और JDU दोनों लोग 119-119 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। 5 सीटें जीतराम माझी (itan Ram Manjhi) की हिंदुस्तान आवाम मोर्चा (Hindustani Awam Morcha) को छोड़ दी गई हैं। बिहार विधान सभा में 243 सीटें हैं।

जबकि रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) की लोक जनशक्ति पार्टी (Lok Janshakti Party) गठबंधन से बाहर है। इससे पहले चिराग पासवान ने शुक्रवार को कहा था कि संसदीय दल की बैठक में इस बात पर फैसला हो जाएगा कि क्या LJP, NDA में शामिल होगी या नहीं।

दरअसल, पार्टी के अध्यक्ष रामविलास पासवान की तबीयत खराब होने की वजह संसदीय दल की बैठक को टाल दिया गया था। इधर पिछले कुछ दिनों से सीटों के बंटवारे को लेकर चिराग पासवान ने काफी कड़े तेवर दिखाए हैं और वह अकेले 143 सीटों पर चुनाव लड़ने के संकेत भी दे चुके हैं।