बिहार: आंधी, बारिश ने ली 24 लोगों की जान

बिहार में मूसलाधार बारिश और तूफान से कम से कम 24 लोगों की मौत,दो दर्जन से अधिक लोग घायल। भारी बारिश से फसलों को पहुंचा भारी नुकसान।

बिहार में आंधी और वज्रपात से 24 लोगों की मौत हुई। आपदा प्रबंधन विभाग, पटना के अनुसार रविवार दोपहर में बिहार के विभिन्न क्षेत्रों में तेज आंधी-पानी और व्रजपात की घटना में बेतिया में 6, मोतिहारी में 5, जमुई में 4, मधेपुरा, भागलपुर, मुंगेर और समस्तीपुर में दो-दो तथा वैशाली जिले में एक व्यक्ति की मौत हुई है। साथ ही दो दर्जन से अधिक लोग घायल हुए है।

पश्चिम चंपारण जिला के योगापट्टी और लौरिया अंचल के विभिन्न पंचायतों में आंधी-तूफान के दौरान गिरे घर और झोपड़ी की दीवार के नीचे दबकर योगापट्टी में कुछ महिलाओं की मौत हो गई, जबकि लौरिया अंचल में एक युवक की मौत हो गई। इस तेज़ आँधी से सैकड़ों मकान, झोपड़ी, फसल और आम एवं लीची के बगान को नुकसान पहुंचा है।

उधर दिल्ली में लगातार सुबह हल्की से तेज बारिश के बाद लोगों को गर्मी से राहत मिली और न्यूनतम तापमान में बड़ी गिरावट दर्ज की गई। दिल्ली में शनिवार से ही आसमान में घने बादल छाए हुए थे जिसके बाद रविवार और आज बारिश होने से न्यूनतम तापमान सामान्य से चार डिग्री कम 22.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

पिछले कई दिनों से राजधानी दिल्ली में भीषण गर्मी पड़ रही थी जिसके बाद बारिश होने से दिल्लीवासियों ने राहत की सांस ली है।