Skip to content

पूरे दिन चले ड्रामे के बाद भाजपा नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा को आधी रात को मिली रिहाई

Tags:
इस ख़बर को शेयर करें:


शुक्रवार को पूरे दिन चले ड्रामे के बाद भाजपा नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा को आधी रात को रिहाई मिल गई। उन्हें आधी रात को ड्यूटी मजिस्ट्रेट के घर पेश किया गया था, जहां से उनकी रिहाई का रास्ता साफ हुआ। दिल्ली में अपने घर लौटने के बाद बग्गा ने आम आदमी पार्टी (AAP) संयोजक और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को चुनौती दी और कहा कि वो इस कानूनी लड़ाई को लड़ने के लिए तैयार हैं।


शुक्रवार सुबह हुई थी बग्गा की गिरफ्तारी
मोहाली में दर्ज एक मामले में पर पंजाब पुलिस ने शुक्रवार सुबह बग्गा को उनके घर से गिरफ्तार किया था। जब उन्हें गिरफ्तार कर ले जाया जा रहा था, तभी बग्गा के पिता ने पंजाब पुलिस के खिलाफ दिल्ली में अपहरण का मामला दर्ज करवा दिया। इसके बाद एक्शन में आई दिल्ली पुलिस ने हरियाणा पुलिस की मदद से बग्गा को ले जा रही पंजाब पुलिस को कुरुक्षेत्र के पास रोक लिया। इसके बाद बग्गा को वापस दिल्ली लाया गया।

बग्गा की केजरीवाल को चुनौती
मजिस्ट्रेट की तरफ से राहत मिलने के बाद अपने समर्थकों के साथ घर लौटे बग्गा ने अरविंद केजरीवाल को चुनौती दी। उन्होंने कहा, “मैं यह लड़ाई लड़ूंगा। मैं रुकने वाला नहीं हूं। मैं केजरीवाल से सवाल पूछता रहूंगा।” पंजाब पुलिस ने दावा किया था कि कई नोटिस मिलने के बाद भी बग्गा ने जवाब नहीं दिया था। इसका खंडन करते हुए उन्होंने कहा, “मैंने मेरे खिलाफ जारी हुए सभी समनों का जवाब दे दिया है।”

बग्गा के वकील ने क्या कहा?
मीडिया से बात करते हुए बग्गा के वकील संकेत गुप्ता ने कहा कि पंजाब पुलिस का दिल्ली आकर बग्गा को गिरफ्तार करने का अधिकार नहीं है। हिरासत में लिए जाने के बाद उनके पिता ने दिल्ली पुलिस मे शिकायत दर्ज कराई थी। इसके बाद दिल्ली पुलिस की तरफ से 97 CrPC का आवेदन दिया गया कि यह मामला अवैध हिरासत का है और वो पीड़ित की तलाश करना चाहता है। तलाशी के बाद पीड़ित (बग्गा) का पता चल गया।

बग्गा ने कही पीठ और कंधे पर चोट आने की बात
गुप्ता ने बताया कि मजिस्ट्रेट के सामने पेशी के दौरान बग्गा ने गिरफ्तारी के दौरान पीठ और कंधे पर चोट आने के आरोप लगाए हैं। पेशी के दौरान बग्गा ने यह भी आशंका जताई कि ऐसी घटना दोबारा हो सकती है। इसके बाद मजिस्ट्रेट ने स्थानीय थाने के SHO को पीड़ित को पर्याप्त सुरक्षा मुहैया कराने का आदेश दिया है। बग्गा अब सोमवार को अदालत में पेश होकर इस मामले में अपना बयान दर्ज कराएंगे।

राजनीति भी जारी
दिल्ली भाजपा प्रमुख आदेश गुप्ता ने बग्गा के घर लौटने को ‘घर वापसी’ करार देते हुए कहा कि अरविंद केजरीवाल ने झूठे आरोपों के आधार पर बग्गा को पकड़ने के लिए पंजाब पुलिस का दुरुपयोग किया है। भाजपा ने केजरीवाल पर बदले की भावना से कार्रवाई करने का आरोप लगाया है। दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी का कहना है कि भाजपा नेता को पंजाब में सांप्रदायिक तनाव को उकसाने की कोशिश के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।