बीजेपी ने UP की 172 विधानसभा सीटों के लिए उम्‍मीदवारों के नाम लगाई फाइनल मुहर, पहली लिस्‍ट कल हो सकती है जारी

इस ख़बर को शेयर करें:

नई दिल्ली: बीजेपी (BJP) की केंद्रीय चुनाव समिति (Central Election Committee) पहली बैठक आज गुरुवार को संपन्न हो गई है. दिल्ली में उत्तर प्रदेश के उम्मीदवारों के चयन के लिए हुई इस मीटिंग पहले 3 चरणों के लिए उम्मीदवारों के नाम को फाइनल कर दिया गया है. पार्टी सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी कल शुक्रवार को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर सकती है. सूत्रों के मुताबिक, गुरुवार को हुई बैठक में उन 172 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम पर फाइनल मुहर लगाई गई, जिन सीटों पर पहले, दूसरे और तीसरे चरण में मतदान होना है.

इस मीटिंग के लेकर यूपी के डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा, आज केंद्रीय चुनाव समिति की UP को लेकर बैठक संपन्न हुई. बैठक में 172 विधानसभा सीटों को लेकर चर्चा हुई. बैठक की अध्यक्षता राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने की. BJP ने 2017 में जैसी विजय प्राप्त की थी, 2022 में उससे भी शानदार विजय प्राप्त करेंगे.

बीजेपी के इतिहास में पहली बार गुरुवार सुबह केंद्रीय चुनाव समिति की हाइब्रिड बैठक हुई. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक में शामिल हुए. वहीं पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं गृह मंत्री अमित शाह, चुनाव प्रभारी केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, राष्ट्रीय संगठन महासचिव बी एल संतोष, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ , उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, दिनेश शर्मा और सुनील बंसल सहित कई नेता बैठक के लिए भाजपा राष्ट्रीय मुख्यालय में मौजूद रहे.

कोविड पॉजिटिव होने की वजह से पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह एवं नितिन गडकरी के अलावा चुनाव समिति के कई अन्य सदस्य भी वर्चुअली ही बैठक में शामिल हुए.

बताया जा रहा है कि गुरुवार को हुई बैठक में उन 172 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम पर फाइनल मुहर लगाई गई, जिन सीटों पर पहले , दूसरे और तीसरे चरण में मतदान होना है. हालांकि पार्टी द्वारा आधिकारिक तौर पर अपनी पहली सूची शुक्रवार को ही जारी करने की संभावना है. बता दें कि, प्रदेश में पहले चरण में 10 फरवरी को 58 सीटों पर मतदान होना है, जबकि दूसरे चरण में 14 फरवरी को 55 सीटों पर और तीसरे चरण में 20 फरवरी को 59 सीटों पर वोट डाले जाएंगे.