मध्यप्रदेश उपचुनाव में मिली जीत पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने मनाया जश्न, बाॅटी मिठाई ,पटाखे फोड़े

Tags:
इस ख़बर को शेयर करें:

भोपाल। मध्यप्रदेश में एक बार फिर से कमल खिल चुका है. भारतीय जनता पार्टी ने 19 सीटों पर अपनी जीत लगभग दर्ज करा ली है. वहीं कांग्रेस को 9 सीटों पर जीत मिल सकती है। भोपाल के बीजेपी दफ्तर के सामने नेता और कार्यकर्ता जश्न मना रहे हैं. भाजपा के पास अब कुल 126 सीटें, कांग्रेस के पास 96 और अन्य के पास 7 सीटें हैं.

मुंगावली सीट पर बीजेपी के बृजेंद्र सिंह यादव जीते सांची सीट पर प्रभु राम चौधरी ने सबसे बड़ी संख्या में जीत दर्ज की. सांवेर सीट पर बीजेपी के तुलसी सिलावट भारी मतों से आगे रहे. बड़ा मलहरा सीट पर बीजेपी के प्रद्युम्न सिंह लोधी को जीत मिली. ग्वालियर सीट पर बीजेपी के प्रद्युम्न सिंह तोमर आगे रहे. हाटपिपलिया से बीजेपी के मनोज चौधरी ने जीत दर्ज की. ग्वालियर पूर्व सीट पर बीजेपी के मुन्नालाल गोयल आगे रहे. ब्यावरा सीट से कांग्रेस के रामचंद्र दांगी आगे रहे.

उपचुनाव में भाजपा को मिली ऐतिहासिक जीत पर पार्टी कार्यकर्ताओ ने जिला कार्यालय विजय भवन पहुंचकर एक दूसरे को बधाई दी और फटाखे फोडकर व मिठाई बांटकर जीत का जष्न मनाया। प्रदेष के 28 विधानसभा सीटो के चुनाव में आज मतगणना के परिणामो में भाजपा को मिल रही जीत से उत्साहित कार्यकर्ताओ का दोपहर में भाजपा कार्यालय विजय भवन में पहुंचना शुरू हो गया। प्रदेष में मिल रही जीत से पार्टी कार्यकर्ता जोषीले नारे लगाने लगें। कार्यकर्ताओ का उत्साह बिहार में मिल रहे रूझानो ने दोगुना कर दिया। प्रदेष में भाजपा को मिली भारी जीत और बिहार में एनडीए को मिल रही बढत पर पार्टी कार्यकर्ताओ ने उत्साहित होकर फटाखे फोडे और मिठाई खिलाकर एक दूसरे को बधाई दी।
महू में पार्टी की जीत पर युवा मोर्चा ने निकाली बाइक रैली
महू शहर में बाइक रैली मुख्य चौराहे पर से निकाली एवं आतिशबाजी की युवा मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष महेश यादव एवं अमित जोशी ने बताया सांवेर विधानसभा में भाजपा प्रत्याशी श्री तुलसीराम सिलावट की विजय होने पर क्षेत्रीय विधायक कैबिनेट मंत्री सुश्री उषा ठाकुर दीदी के नेतृत्व में युवा मोर्चा ने बाइक रैली निकाली एवं आतिशबाजी की और भाजपा कार्यालय पहुंचकर रैली का समापन किया।

सुवासरा, नेपानगर में बीजेपी ने अपनी जीत दर्ज की..

अब मध्यप्रदेश में एक बार फिर से भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने वाली है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि जनमत ने आदेश दिया है कि बचे हुए 3 सालों में मैं सरकार को सही ढंग से चलाऊं. और मैं वादा करता हूं कि मैं जनमत के आदेशों का पालन करूंगा. इस वक्त बीजेपी ऑफिस के सामने कार्यकर्ता ढोल नगाड़ों के साथ नाच रहे हैं. मध्यप्रदेश में शाम 5:00 बजे तक 3400000 वोटों की गिनती हुई. जिसमें 50 प्रतिशत जीत भाजपा ने दर्ज कराई.

प्रभु राम चौधरी ने प्रदेश में दर्ज कराई सबसे बड़ी जीत:-
सांची विधानसभा उपचुनाव में भाजपा के उम्मीदवार डॉ प्रभु राम चौधरी 27 में राउंड में 63135 वोट से जीत चुके हैं. वोटिंग पूरी हो चुकी है. मध्यप्रदेश में अब तक की सभी जीती हुई सीटों में प्रभु राम चौधरी ने सबसे ज्यादा वोटों से जीत दर्ज कराई है..  इससे साफ पता चलता है कि प्रभु राम चौधरी पर सांची की जनता का अटूट विश्वास है.