जमशेदपुर-टाटा मोटर्स कंपनी में आज हुए ग्रेड रिविजन को भाजपा नेता तैयार रहने की चेतावनी दी

जमशेदपुर,टाटा मोटर्स कंपनी में आज हुए ग्रेड रिविजन को भाजपा नेता डी डी त्रिपाठी ने वादा खिलाफी बताते हुए निर्णायक जंग के लिए प्रवंधन और पोषित नपुंशक यूनियन को तैयार रहने की चेतावनी दी।त्रिपाठी ने कहा कि प्रवंधन ने ग्रेड रिवीजन के साथ ही विगत दिनों हुई वार्तावों में प्रशिक्षित द्वितीय पुत्रों को स्थायी नियोजन की प्रक्रिया में समाहित करने की बाते स्वीकार की थी।

लेकिन एक साजिश के तहत पूर्व की तरह फिर से प्रशिक्षण के नाम पर अपने उत्पादन के गंदे खेल को ही तथा कथित यूनियन से कर्मचारिपुत्रों के पंजीकरण की अवधि जो पूर्व में 15 साल स्थाई नौकरी और वर्ष 2016 में हमारे आंदोलन को कमजोर करने के लिए 10 वर्ष और अब घटा कर 5 वर्ष करने का गन्दा खेल खेला है ।

त्रिपाठी ने कंपनी के दलाल प्रवीण सिंह की भूमिका पर प्रश्न करते हुए पूछा की ये व्यक्ति न तो एम्प्लाई है और न ही यूनियन में कोई भूमिका तो क्या कंपनी का प्रवक्ता है इसे प्रवंधन को बताना चाहिए ?जो कर्मचारी हितो को बेच कर साधु बनने का स्वांग क्र रहा है।

कंपनी 1 सप्ताह के अंदर यदि द्वितीय पुत्रो के नियोजन की घोषणा नही करता है तो भयानक परिणाम के लिए तैयार रहे।हम कोई भी कुर्वानी लेने और देने दोनों के लिए तैयार है।त्रिपाठी ने आज आवास पर पहुंचे निष्कासित और कर्मचारिपुत्रों को धैर्य न खोने की सलाह दी।और चेतावनी दी की अब लड़ाई आर पर के साथ हक़ और हक़ूक़ की है ।हम मज़दूरों की जगह प्रवंधन की यूनियन को आसानी से बैठकर चैन की खुशियां मानाने का मौका नहीं देंगे।
ग्रेड रिवीजन में बाई सिक्स कर्मियों की अनदेखी और लॉली पॉप की आग को यूनियन और प्रवंधन के चूल्हे तके पहुचाने का कार्य करेंगे।त्रिपाठी ने साफ कहा कि या तो कर्मचारिपुत्रों का हक़ ।जिले या यूनियन और प्रवंधन हुक्का जैम को झेलने को तैयार रहे।