सड़क हादसे में मंत्री के परिवार के पांच लोगों समेत सात की मौत
भोपाल। मध्यप्रदेश के सागर जिले के पास सड़क हादसे में प्रदेश की एनिमल हसबेंडरी मिनिस्टर कुसुम मेहदेले के परिवार के 5 लोगों समेत सात की मौत हो गई। मरने वालों में मंत्री के दो चचेरे भाई, दोनों की पत्नियां, भतीजा व दोनों गाड़ियों के ड्राइवर शामिल हैं। हादसा शुक्रवार को विदिशा राेड पर उस वक्त हुआ जब मेहदेले परिवार के लोग जाइलो कार से भोपाल से पन्ना जा रहे थे। उसी दौरान सामने से स्कूली बच्चों को लेकर आ रही जीप व कार के बीच आमने-सामने से भिड़ंत हो गई। ड्राइवर का गाड़ी पर कंट्रोल नहीं रहा। पलटी खाकर कार सड़क किनारे खाई में जा गिरी। हादसे में मृत बाबूसिंह के बेटे की मौत हो गई जबकि बेटी की हालत नाजुक बनी हुई है। 10 स्कूली बच्चों के सिर फट गए।
 विदिशा रोड पर हुए इस हादसे के चश्मदीद देवकुमार की कार घटनास्थल से कुछ ही दूरी पर थी। वे हादसा देखकर घबरा गए। कार से उतरे और घायलों की मदद के लिए दौड़ पड़े। सड़क पर मंत्री के फैमिली मेंबर्स और जीप में सवार जख्मी बच्चे तड़प रहे थे। उनके सिर से खून बह रहा था। उन्होंने सबसे पहले 108 एंबुलेंस को खबर दी। देवकुमार ने एक बच्चे के आईकार्ड पर लिखे सेंट थॉमस स्कूल की प्रिंसिपल के मोबाइल पर कॉल कर इस हादसे की खबर दी। इसके बाद एंबुलेंस, पुलिस व स्कूल मैनेजमेंट मौके पर पहुंचा। करीब एक घंटे तक अफरा-तफरी का माहौल रहा। घायल स्कूली बच्चों की फैमिली व आसपास के गांव के लोग मौके पर पहुंचे।
हादसे में प्रहलाद, सावित्री, बाबूसिंह, मुन्नीबाई, जाइलो कार का ड्राइवर राजेश कुमार व जीप ड्राइवर खेमराज की मौत हो गई। गंभीर रूप से घायल निक्की व उसकी बहन नीतू, चंद्रेश कुर्मी व सौम्या पटेल को गंभीर हालत में जिला हॉस्पिटल से भोपाल रैफर कर दिया गया। अन्य घायलों में 5 वीं का स्टूडेंट शिवांक कुर्मी, राज कुर्मी, जयहिंद कुर्मी, राजा सहित 10 बच्चे शामिल हैं।