स्वास्थ्य सेवाओं के विस्तार के लिए प्रतिबद्ध है सरकार – राज्य मंत्री श्री जैन
जबलपुर | प्रदेश के स्वास्थ्य राज्य मंत्री श्री शरद जैन ने कहा है कि राज्य सरकार स्वास्थ्य सेवाओं के विस्तार के लिए प्रतिबद्ध है। हमारी कोशिश है कि ग्राम्यांचल में जन-जन तक स्वास्थ्य सेवाएं पहुंचें। 
    श्री जैन आज यहां ग्राम भिड़की में नवनिर्मित प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र भवन के लोकार्पण के अवसर पर उद्बोधन दे रहे थे। उन्होंने कहा कि किसी भी क्षेत्र के विकास में स्वास्थ्य और शिक्षा की सुविधाओं की उपलब्धता प्रथम आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि शिक्षा के और अधिक प्रसार के लिए भी ठोस कदम उठाए जा रहे हैं। सरकार ने प्रदेश को विकास के मार्ग पर अग्रसर करने की दृष्टि से विकास के कई कार्य आरंभ किए हैं। सड़कों का निर्माण तथा पेयजल की उपलब्धता इनमें प्रमुख हैं। स्वास्थ्य राज्य मंत्री ने क्षेत्रीय विधायक श्रीमती प्रतिभा सिंह की सक्रियता की भी सराहना की। उन्होंने कहा कि नवनिर्मित प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में किसी भी प्रकार की कमी न आने देने के लिए वे वचनबद्ध हैं। श्री जैन ने आशा व्यक्त की कि क्षेत्र में विकास की गति इसी प्रकार बरकरार रहेगी। 
    इस मौके पर क्षेत्रीय विधायक श्रीमती प्रतिभा सिंह ने कहा कि वे क्षेत्र के विकास के लिए कृत- संकल्पित हैं। क्षेत्र के विकास के लिए महत्वपूर्ण कदम उठाए गए हैं। इस सिलसिले में जनप्रतिनिधियों का सहयोग मिलता रहा है। श्रीमती सिंह ने प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र की बाउंड्रीवाल बनाए जाने की मांग भी रखी। क्षेत्रीय विधायक ने स्वास्थ्य राज्य मंत्री से अपेक्षा की कि पीएचसी में अच्छे डॉक्टर और पूरे स्टाफ की पदस्थापना सुनिश्चित करेंगे। 
    इस अवसर पर श्री अशोक गोटिया ने कहा कि प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के लिए भूमि ग्रामीणों के त्याग के चलते ही सुलभ हो सकी है। बहुउपयोगी भूमि अस्पताल के लिए देने में ग्रामीणों ने उदार ह्मदय से अपनी सहमति दी। श्री गोटिया ने आशा व्यक्त की कि क्षेत्र में शिक्षा के प्रसार की दृष्टि से शीघ्र ही अपेक्षित पहल की जाएगी। उन्होंने आईटीआई खोले जाने की मांग भी रखी। 
    स्वास्थ्य राज्य मंत्री श्री जैन ने प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र का विधिवत् लोकार्पण किया। इस मौके पर जिला भाजपा ग्रामीण अध्यक्ष श्री आशीष दुबे तथा श्री शिव पटेल सहित अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित थे। स्वास्थ्य विभाग की संयुक्त संचालक डॉ रंजना गुप्ता, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ बी.एस. चौहान तथा बीएमओ डॉ प्रदीप अग्रवाल भी लोकार्पण समारोह में मौजूद थे।