BMC चुनाव में शिवसेना को टक्कर देने के बाद कल देशभर में BJP मनाएगी ‘विजय उत्सव’

देश की सबसे अमीर बृहन्मुंबई महानगरपालिका (BMC) की 227 सीटों पर कल नतीजे आ गए और सबको हैरान कर दिया। दरअसल, इस बार शिवसेना और बीजेपी दोनों के ही रास्ते अलग-अलग थे, किसी को उम्मीद नहीं थी कि शिवसेना के सामने बीजेपी खड़ी भी हो पाएगी क्योंकि मुंबई कभी भी बीजेपी का गढ़ नहीं बन पाई, यहां केवल शिवसेना का राज रहा है। लेकिन कल के नतीजों ने सभी को हैरान कर दिया है।

227 सीटों पर जहां शिवसेना को 84 सीट पर विजय मिली वहीं बीजेपी ने 82 सीटों पर कब्जा किया। हालांकि, इस रेस में कांग्रेस को तगड़ा झटका लगा है जोकि केवल 31 सीटों पर ही सिमट गई। शरद पवार की NCP को 9 सीटें मिली। राज ठाकरे की महानवनिर्माण सेना ने 7 सीटों पर जीत दर्ज की है। बाकी अन्य दलों ने 14 सीटों पर जीत दर्ज की है।

इसे भी पढ़ें- BMC चुनावों में शिवसेना को BJP ने दिया टक्कर, अन्य जगह बीजेपी ‘अव्वल’ जाने कहां किसने कितनी सीटें जीतीं! फिलहाल, किसी पार्टी को बहुमत नहीं मिला है। संभावना जताई जा रही है कि एक फिर बीजेपी और शिवसेना बहुमत के लिए हाथ मिला सकते हैं।

BMC में बेहतरीन परिणाम के बाद अब बीजेपी उत्तर प्रदेश चुनाव के बाकी चरणों में भुनाने की कोशिश करेगी। बीजेपी ने देशभर के सभी जिला कार्यलय में 25 फरवरी को ‘विजय उत्सव’ मानने का निर्णय लिया है। माना जा रहा है कि BMC की तरह ही बीजेपी उत्तर प्रदेश में भी ऐसी जीत कर सकती है।