सीहोरा: चौपड़ा सिद्धधाम में रहने वाले साधू का शव जंगल में मिलने से चारों तरफ फैली सनसनी

इस ख़बर को शेयर करें:

जबलपुर ( सीहोरा) । चौपड़ा सिद्धधाम में रहने वाले साधू का शव जंगल के अंदर नाले के अंदर मिट्टी में दबे मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई खबरों की मानें तो साधू विगत 10 दिनों से लापता थे जिनका शव बुधवार के दिन जंगल में उनके भक्तों द्वारा खोजबीन के दौरान  मिला है,

बताया जा रहा है की साधू का नाम भरत सरण महराज उर्फ (भैया लाल यादव) उम्र 90 वर्ष है जो की विगत दस वर्षों से खितौला थाना क्षेत्र के जंगल के बीच स्तिथ सिद्धधाम चौपड़ा में रहकर भगवान की भक्ति कर रहे थे।

गौरतलब है की चौपड़ा प्राचीन सिद्ध स्थान है ,जहाँ पर इन्होंने जन सहयोग से एक पांच वर्ष पूर्व मन्दिर का निर्माण कार्य करवाया गया था,वहीँ सूत्रों की मानें तो साधू मूलतः कटनी जिले की बहोरीबंद तहसील के खाड़ पटी के रहने वाले है जिन्होंने पत्नी का स्वर्गवास होते ही सन्यास ले लिया था।

वहीं घटना की जानकारी लगते ही पूरे क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है की साधु भरत शरण महराज उर्फ भैया लाल की हत्या किसने की क्योंकि जिस तरह से चोपड़ा मंदिर से लगभग 200 मीटर की दूरी में जंगल के अंदर वन विभाग की टंच लाइन के अंदर (नाले)में मिट्टी से शव को दबा दिया गया था। जिससे कुछ ही दूरी पर कटे हुए बाल कंठी माला व एक रस्सी डली हुई पाई गई ,इस तरह की तमाम चर्चायें क्षेत्रवासियों व उनके भक्तों के बीच चल रहीं है ,हलाकि इस बात का खुलासा तो पुलिस की जांच के बाद ही पता चल सकेगा की आखिर मामला है क्या?

वहीँ परिजनों ने बताया की महराज ने 30 अप्रैल को अपना इलाज हर्राखेरा गाँव मे जाकर करवाया था उसके बाद से महराज गुमशुदा हो गए ,जब भक्त व परिजनों ने उन्हें फोन पर सम्पर्क किया तो तीन चार दिन फोन नहीँ लगा उसके बाद परिजनों व महराज के ग्रामीण भक्तों द्वारा जंगल मे खोजबीन सुरु कर दी।

इसी दौरान नाले में एक व्यक्ति का पैर जहाँ पर शव को दबाया गया था पड़ गया ,तब जाकर लोगों ने वहाँ पर गौर किया तो पास में कंठी माला व थोड़ी दूर पर रस्सी पड़ी मिली साथ ही शव के पास लंगोट मिला जिससे लोगों को जानकारी लग सकी की ये महराज का शव है।

जिसको सूचना परिजनों द्वारा पुलिस को दी गई सूचना मिलते ही पहुँची पुलिस ने मामले की जांच सुरु कर दी है । वहीं बताया ये भी जा रहा है की चोपड़ा में तीन बार चोरी हो चुकी है एक बार तो साधू की चोर से झड़प भी हुई थी ,इसके अलावा किसी अन्य से कोई बुराई नहीँ बताई जा रही है।

इनका कहना है – हां एक साधू का शव मिला है पुलिस मामले की जांच कर रही है ,एसडीओपी भावना मरावी