प्रतापगढ़ : खड़े ट्रक में घुसी बोलेरो, 14 बारातियों की मौत, मरने वालों में पांच बच्चे भी, कोहराम

प्रतापगढ़ / कुंडा। उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ के कुंडा कोतवाली क्षेत्र में गुरुवार की रात बारातियों के लिए काली रात साबित हुई. बारात से लौटते समय एक बोलेरो दुर्घटनाग्रस्त हो गई. बोलेरो आगे खड़ी ट्रक में जा घुसी. इस हादसे में 14 बारातियों की मौत हो गई. मरने वालों में पांच बच्चे भी थे.

देखते ही देखते खुशी का माहौल मातम में पसर गया. चीख—पुकार मच गई. हर तरफ चीखों की आवाज सुनाई देने लगी. पुलिस ने सभी का शव बोलेरो को कटवाकर बाहर निकाला और पोस्टमार्टम के लिए भेजा. प्रतापगढ़ के कुंडा कोतवाली क्षेत्र के चौंसा जिरगापुर निवासी संतलाल यादव के बेटे सुनील यादव की गुरुवार को बारात नवाबगंज थानाक्षेत्र के शेखपुर गांव में गई थी.

वैवाहिक कार्यक्रम संपन्न हुआ तो बारातियों के लौटने का सिलसिला भी शुरू हो गया. बताया गया कि एक बोलेरो में पांच बच्चों समेत कुल 14 लोग सवार होकर वापस घर लौट रहे थे. बोलेरो कुंडा के देशराज का इनारा के पास ट्रक में जा घुसी. इसके बाद तो वहां चीख—पुकार मच गई. हादसे में बोलेरो के अंदर सवार सभी की मौके पर ही मौत हो गई. पुलिस ने सभी के शवों को बोलेरो को कटवाकर बाहर निकलवाया.

इसके बाद ये खबर जैसे ही दोनों शादी के घरों में पहुंची वहां कोहराम मच गया. हर ओर चीख्—पुकार मच गई. लोगों का रो—रोकर बुरा हाल हो गया था. मरने वालों की पहचान दिनेश कुमार (40), पवन कुमार(10), दयाराम (40), अमन (7), रामसमुझ (40), अंश (9), गौरव कुमार (10), नान भैया (55), सचिन (12), हिमांशु (12), मिथिलेश कुमार (17), अभिमन्यु(28), पारसनाथ (40) चालक और बब्लू (22) के रूप में हुई है. इस हादसे में मरने वाले 13 लोग हथिगवां गांव के बताए जा रहे हैं जबकि चालक बडेरा मानिकपुर निवासी बताया गया है.