बमों से भरी मालगाड़ी पटरी से उतरी, मचा हडकंप
जबलपुर। देर रात आयुध निर्माणी खमरिया (ओएफके) से जबलपुर स्टेशन की ओर गोला-बारूद लेकर जा रही मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतर गए,मालगाडी के पटरी से उतरते ही पूरे इलाके में हड़कंप मच गया और सेना के जवानों ने समय रहते मालगाड़ी की घेराबंदी कर दी।
जानकारी के अनुसार, ओएफके से जबलपुर की तरफ जाते वक्त मालगाड़ी के 13वें और 14वें नंबर के डिब्बे गोकलपुर के पास अचानक पटरी से उतर गए। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचे सेना के जवानों ने मालगाड़ी के आसपास कड़ी सुरक्षा व्यवस्था कर दी। इसके बाद डिब्बों में लोड गोला-बारूद को सुरक्षित निकालने का काम शुरू सेना के जवानों ने कर दिया । जिससे खाली होने पर डिब्बों को पटरी पर चढ़ाया जा सके।
सूत्रों की मानें तो मालगाड़ी बमों को लेकर पुलगांव के लिए जा रही थी । जिसमें 84 एमएम के बम रखे हुए थे। हालांकि, बमों को रखने का तरीका ऐसा होता है कि छोटी-मोटी घटनाओं से नुकसान या किसी हादसे की संभावना न के बराबर होती है। फिलहाल, यह पता नहीं चल सका कि पटरी से मालगाड़ी के डिब्बे अचानक कैसे उतर गए। सेना और रेलवे अधिकारी इस मामले की गहरी जांच-पड़ताल में जुट गए हैं।
जबकि पिछले साल भी बमों से भरी मालगाड़ी के लगभग आधा दर्जन डिब्बे पटरी से उतर गए थे। अप्रैल माह में हुए हादसे के बाद पटरी से उतरे डिब्बों में रखे बमों को शिफ्ट करने के लिए करीब-करीब 10 दिन लग गए थे। हालांकि, पिछली बार की अपेक्षा दो डिब्बे की पटरी से उतरे हैं, लेकिन 84 एमएम के एक भी बम में धमाका होता, तो हादसा पूरे शहर को तबाह कर देता।