बीपीएल कार्ड धारकों को एक किलो वाट का कनेक्शन दिया जाये-सांसद

इस ख़बर को शेयर करें:

अमरोहा@ सांसद श्री कँवर सिंह तंवर द्वारा आज सांसद आदर्श ग्राम योजना के अन्तर्गत गोद लिये गये ग्राम करनपुर माफी का निरीक्षण किया गया। इस दौरान सांसद जी ने गांव में किये गये विकास कार्याे को परखा और ग्रामीणों से उनकी समस्याये सुनी तथा तत्काल कार्यवाही के निर्देश दिये।

सांसद जी ने अधिशासी अभियंता को निर्देश दिये कि बी0पी0एल0कार्ड धारकों को एक किलो वाट का कनेक्शन दिया जाये। उन्होने कहा कि गांव में कैम्प लगाकर कनेक्शन करें ताकि ग्राम वासियों को किसी प्रकार की समस्या न हो।

उन्होने कहा कि आदर्श गांव बनाने के लिये सभी को आदर्श बनना होगा।सभी को शिक्षा, स्वच्छता व सामाजिक कार्यों में परिवर्तन लाना होगा। सांसद ने करनपुर माफी में डिग्री कालेज निर्माण कराने की मांग की है। उन्होने कहा कि स्वच्छ जल हेतु ग्राम में ओवर हैड टैंक का भी निर्माण कराया जायेगा।

सांसद ने कहा कि 2018 से 24घंटे बिजली उपलब्ध करायी जायेगी। उन्होने कहा कि प्रत्येक घर में उजाला होगा।
इस अवसर पर जिलाधिकारी श्री नवनीत सिंह चहल ने कहा कि ग्राम प्रधान ग्राम का मुखिया होता है,प्राथमिक तौर पर अपनी समस्या को ग्राम के मुखिया को ही बतायें।

जिलाधिकारी ने ग्राम वासियों से सरकार द्वारा संचालित सभी योजनाओं का लाभ लेने की अपील की। ग्राम वासियों की शराब की दुकान हटाने की मांग पर जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी एवं क्षेत्राधिकारी हसनपुर को तत्काल रिपार्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिये।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी श्री चंद्रपाल सिंह, उपजिलाधिकारी हसनपुर श्री गम्भीर सिंह, जिला विकास अधिकारी, सी0ओ0 सहित सभी जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।