बी.आर.डी. मेडिकल कालेज में बच्चों के इलाज में सुविधा बढ़ी

गोरखपुर (मंगलवार, 5 सितम्बर 2017) बी.आर.डी. मेडिकल कालेज में स्वास्थ्य सुविधाओं के बढ़ने से बच्चों के इलाज में तेजी आयी हैै। 40 वार्मर नये आ जाने के बाद उनको स्थापित किये जाने का काम पूरा हो गया है। उक्त जानकारी मेडिकल कालेज के प्राचार्य डा0 पी.के. सिंह ने दी है। उन्होंने बताया कि कालेज में 16 वार्मर पहले से थे, 24 नये मिल गये हैं, सभी 40 पर बच्चों का इलाज किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि डाक्टर की कमी से जूझ रहे कालेज में 18 नये डाक्टर आये हैं। जिन्होंने अपना कार्यभार भी ग्रहण कर लिया है, इसमें से 10 जूनियर रेजिडेन्ट डाक्टर, 7 मेडिकल आफिसर हैं। प्रोफेसर एंव हेड डा0 आर.पी. सिंह ने भी कार्यभार ग्रहण किया है जिससे पैड्यिाट्रिक वार्ड में भर्ती बच्चों के इलाज की सुविधा बढ़ी है।

उन्होंने बताया कि वार्ड एंव आस पास साफ-सफाई बढ़ाई गयी है। प्रतिदिन कूड़े का उठान कराया जा रहा है तथा सफाई के विशेष इन्तेजाम किये गये हैं, इसको आगे भी जारी रखा जायेगा।

उन्होंने कहा कि पैड्यिाट्रिक वार्ड में भर्ती बच्चों के साथ उनके माता को रहने की इजाजत है परन्तु देखा जा रहा है कि अन्य लोग भी वार्ड में चले जा रहे हैं जिससे बच्चों को इन्फेक्शन का खतरा बना रहता है। इसको रोकने के लिए वार्ड के बाहर होमगार्ड की ड्यिूटी लगाई जायेगी। इस संबंध में होमगार्ड विभाग को पत्र लियाा गया है।