बसपा मुखिया मायावती का आरोप- भाजपा ने की विधायकों की खरीद-फरोख्त

उत्तर प्रदेश में राज्यसभा चुनाव में प्रत्याशी की हार के बाद बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोला है। लखनऊ में अपने आवास पर मायावती ने कहा कि भाजपा ने अपने प्रत्याशी को किसी भी कीमत पर जीत दिलाने की ठान ली थी। उन्होंने लोकतंत्र की मर्यादा को भी तार-तार कर दिया।

बसपा प्रत्याशी भीमराव अंबेडकर की हार के बाद बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने आज अपने आवास, मॉल एवेन्यू प्रेसवार्ता में भाजपा पर करारा हमला किया। प्रेसवार्ता में मायावती ने भाजपा पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उत्तर प्रदेश से बसपा ने भीमराव अम्बेडकर को चुनाव के लिए राज्यसभा प्रत्याशी बनाया था। मायावती ने कहा कि भाजपा ने प्रदेश में विधायकों की जमकर खरीद फरोख्त की।

उनको तमाम प्रलोभन देकर अपने खेमे में शामिल कर लिया। मायावती ने कहा कि सपा-कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी दल तो बसपा को समर्थन कर रहे थे। भाजपा ने अपने नौवें उम्मीदवार को मैदान में उतारकर विपक्ष की चुनौती बढ़ा दी थी। लिहाजा क्रॉस वोटिंग के चलते बसपा का प्रत्याशी चुनाव हार गया। भाजपा का यह बेहद शर्मनाक कृत्य है। बसपा के एक विधायक ने दगाबाजी की है, जिसे आज हमने पार्टी से निकाल दिया है।

मायावती ने कहा कि बसपा अब अपनी नई रणनीति पर काम करेगी। भाजपा की अराजकता जारी है, इसलिए लोकसभा उपचुनाव में बसपा ने सपा का समर्थन किया। गोरखुपर और फूलपुर में चुनाव में मिली हार के बाद राज्यसभा चुनाव में भाजपा ने साजिश रची। भाजपा गलत काम करने से बाज नहीं आ रही है।