व्हाट्सएप से उत्तर मंगाने पर बना नक़ल प्रकरण

ग्वालियर@ व्हाट्सएप पर पर्चा लीक होने की खबर ने जहां पूरे प्रदेश भर में हड़कंप मचा दिया तो दूसरी ओर एलएन यादव परीक्षा केन्द्र रांझी में व्हाट्सएप से प्रश्नों के उत्तर मांगते धरे गए नकलची ने सबके कान खड़े कर दिए। एलएन यादव परीक्षा केन्द्र में एक नकलची पर्यवेक्षक सहित पूरे स्टॉफ की आंखों में धूल झौंककर व्हाट्सएप से गणित के प्रश्नों के उत्तर मांगकर पर्चा हल कर रहा था, केंद्राध्यक्ष जैसे ही निरीक्षण के लिए कक्ष में पहुंची तो छात्र इधर से उधर होने लगा, शक होने पर छात्र की तलाशी ली गई तो जेब से मोबाइल बरामद हुआ।

केन्द्राध्यक्ष ने छात्र का मोबाइल जप्त करते हुए नकल प्रकरण बनाया। वहीं पाटन परीक्षा केन्द्रों में कुछ सीसीटीवी कैमरों से छेड़छाड़ की गई तो कुछ तोड़कर फेंक दिए गए। शेष परीक्षा केन्द्रों में 10 वीं गणित का पर्चा शांति पूर्ण तरीके से सम्पन्न हुआ।

परीक्षा प्रभारी आरएस दीक्षित ने बताया कि पाटन शासकीय स्कूल बालक-कन्या में रात के समय असामाजिक तत्वों ने सीसीटीवी कैमरों में तोड़फोड़ की। प्रशासन को इस बात की जानकारी लगी तो अफसरों ने आज सुबह कर्मचारियों को पाटन पहुंचाकर नए कैमरे और अन्य कैमरों में सुधार कार्य कराया।